23.1 C
Ranchi
Friday, March 29, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

देवरिया में सरकारी गोदाम से 10,221 बोरी खाद्यान्‍न गायब, डीएम ने मार्केटिंग इंस्पेक्टर पर दर्ज कराई FIR

मामले में जांच के बाद जिलाधिकारी देवरिया ने मार्केटिंग अफसर के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराते हुए कार्यवाही शुरू कर दी है. भाटपार रानी हॉट शाखा गोदाम में 10221 बोरी खाद्यान्न की घपलेबाजी सामने आई है. इसका पर्दाफाश 4 सदस्यीय टीम की जांच-पड़ताल के बाद हुआ.

Deoria News: देवरिया जनपद में एक बड़ा खाद्यान्न घोटाला सामने आया है. आरोप है क‍ि इसमें एक करोड़ रुपये की लागत के खाद्यान्न का बंदरबांट किया गया है. इस मामले में जांच के बाद जिलाधिकारी देवरिया ने मार्केटिंग अफसर के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराते हुए कार्यवाही शुरू कर दी है. भाटपार रानी हॉट शाखा गोदाम में 10221 बोरी खाद्यान्न की घपलेबाजी सामने आई है. इसका पर्दाफाश 4 सदस्यीय टीम की जांच-पड़ताल के बाद हुआ.

3 द‍िनों तक चली ग‍िनती

बीती 28 जुलाई को संयुक्त आयुक्त खाद्य गोरखपुर ने देवरिया जनपद के भाटपार रानी सरकारी गोदाम का निरीक्षण किया था. जांच के बाद उन्होंने शंका जाहिर की थी कि गोदाम में खाद्यान्न कम है. इसके बाद जिलाधिकारी देवरिया ने इस मामले को संज्ञान में लेते हुए 4 सदस्यीय जांच कमेटी बैठाई. इस कमेटी में डिप्टी आरएमओ, जिलापूर्ति अधिकारी और बीडीओ भाटपार शामिल थे. इन लोगों ने गोदाम में सारे बोरियों की गिनती कराई. यह गिनती 3 दिनों तक चली. इसके बाद में जांच टीम ने रिपोर्ट देवरिया जिला अधिकारी जितेंद्र प्रताप सिंह को सौंप दी.

Undefined
देवरिया में सरकारी गोदाम से 10,221 बोरी खाद्यान्‍न गायब, डीएम ने मार्केटिंग इंस्पेक्टर पर दर्ज कराई fir 2
माल की होगी र‍िकवरी : डीएम

रिपोर्ट में यह जानकारी मिली कि 10221 बोरी खाद्यान्न गोदाम में नहीं हैं. स्टॉक रजिस्टर में 16,176 बोरी खाद्यान्न दर्ज था. मौके पर जांच टीम को 5955 बोरी खाद्यान्न ही बरामद हुआ. इस पूरे मामले में जिलाधिकारी देवरिया ने बताया कि इस मामले में जांच टीम बैठाकर भाटपार रानी गोदाम का जांच कराया गया था. इसमें 10221 बोरी खाद्यान्न कम था. इसकी कीमत 1 करोड़ रुपए के करीब है. इस मामले में मार्केटिंग इंस्पेक्टर के खिलाफ मुकदमा दर्ज करा दिया गया है. उन्होंने कहा कि जो खाद्यान्न गोदाम में कम है उसकी रिकवरी कराई जाएगी.

रिपोर्ट : कुमार प्रदीप

You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें