1. home Hindi News
  2. state
  3. rajasthan
  4. violence erupts again in jodhpur internet service temporarily suspended prt

Jodhpur Violence: जोधपुर में उपद्रवियों का तांडव जारी, पुलिस ने भांजी लाठियां, कल आधी रात तक कर्फ्यू लागू

झंडे उतारने की घटना को लेकर दो पक्ष आमने सामने आ गए. देखते ही देखते माहौल इतना बिगड़ गया कि, पुलिस को बल प्रयोग करना पड़ा. हालात बेकाबू होते देख पुलिस ने लाठियां भांजी और आंसू गैस के गोले छोड़े. स्थिति अभी भी तनावपूर्ण बनी हुई हैं.

By Prabhat Khabar Digital Desk
Updated Date
Jodhpur Violence
Jodhpur Violence
Twitter

Jodhpur Violence: राजस्थान के जोधपुर में दो पक्षों में जमकर बवाल हुआ. एक झार्मिक झंड़ा उतारने को लेकर दो पक्षों में झड़प हो गई. इस दौरान दोनों पक्षों की ओर से पत्थरबाजी की गई. पत्थरबाजी में थानेदार समेत पांच पुलिसकर्मी घायल हो गए. देर रात की घटनाके बाद पुलिस ने हालात पर काबू पा लिया. लेकिन आज यानी मंगलवार को ईद की नमाज के बाद एक बार फिर तनाव बढ़ गया. वहीं, हालात बेकाबू होते देख प्रशासन ने आज दोपहर 1 बजे से कल मध्यरात्रि 12 बजे तक कर्फ्यू लगा दिया है.

पुलिस को चलाने पड़े आंसू गैस के गोले

आधी रात को झंडे उतारने की घटना को लेकर दो पक्ष आमने सामने आ गए. देखते ही देखते माहौल इतना बिगड़ गया कि, पुलिस को बल प्रयोग करना पड़ा. हालात बेकाबू होते देख पुलिस ने लाठियां भांजी और आंसू गैस के गोले छोड़े. स्थिति अभी भी तनावपूर्ण बनी हुई हैं. हालांकि इलाके में पुलिस बलों की संख्या बढ़ा दी गई है. वहीं, सीएम अशोक गहलोत (Rajasthan CM Ashok Gehlot) ने घटना पर गहरी चिंता जताई है.

अनिश्चिकाल के लिए इंटरनेट सेवा बंद

वहीं त्योहार के दिन माहौल और खराब न हो इसके लिए प्रशासन पूरी तरह एहतियात बरत रही है. करीब आधी रात से ही प्रशासन ने इलाके की इंटरनेट सेवा अनिश्चितकालीन समय के लिए बंद कर दी. जोधपुर में सभी इंटरनेट सेवाएं फिलहाल बंद है. इसके अलावा पुलिस-प्रशासन की और दोनों समुदायों को बीच शांति की अपील की जा रही है.

सीएम गहलोत ने बताया दुर्भाग्यपूर्ण

वहीं, राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने आधी रात को घटी इस घटना की निंदा की है. उन्होंने इसे इसे दुर्भाग्यपूर्ण कहा है. सीएम गहलोत ने कहा कि, जालौरी गेट, जोधपुर पर दो गुटों में झड़प से तनाव पैदा होना दुर्भाग्यपूर्ण है. प्रशासन को हर कीमत पर शांति एवं व्यवस्था बनाए रखने के निर्देश दिए हैं. उन्होंने कहा कि जोधपुर, मारवाड़ की प्रेम एवं भाईचारे की परंपरा का सम्मान करते हुए मैं सभी पक्षों से मार्मिक अपील करता हूं कि शांति बनाए रखें एवं कानून-व्यवस्था बनाने में सहयोग करें.

Posted by: Pritish Sahay

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें