1. home Hindi News
  2. state
  3. rajasthan
  4. rajasthan phone tapping case latest update delhi police crime branch issued notice mahesh joshi congress sachin pilot and ashok gehlot fight avh

Rajathan News: फिर बोतल से बाहर निकला फोन टैपिंग का जिन्न, दिल्ली पुलिस ने कांग्रेस के इस कद्दावर नेता को भेजा नोटिस

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Mahesh Joshi
Mahesh Joshi
Facebook

Rajasthan News: राजस्थान में एक बार फिर मंत्रियों और विधायकों के फोन टैपिंग का मामला गर्मा गया है. दरअसल, दिल्ली पुलिस की क्राइम ब्रांच ने कांग्रेस के कद्दावर नेता और विधानसभा में सचेतक महेश जोशी को नोटिस जारी किया है. पुलिस ने यह नोटिस पूछताछ के लिए भेजा है. केंद्रीय मंत्री गजेन्द्र सिंह शेखावत ने दिल्ली पुलिस फोन टैपिंग की शिकायत दर्ज कराई थी.

स्थानीय मीडिया रिपोर्ट के अनुसार दिल्ली क्राइम ब्रांच ने केंद्रीय जल संसाधन मंत्री गजेन्द्र सिंह शेखावत के FIR पर राजस्थान विधानसभा के मुख्य सचेतक महेश जोशी को नोटिस जारी किया है. पुलिस विभाग ने 24 जून को पूछताछ के लिए दिल्ली बुलाया है. बताया जा रहा है कि यह नोटिस महेश जोशी के जयपुर आवास पर भेजा गया है.

सियासी बवाल के बीच उठा था सवाल- बता दें कि सचिन पायलट के बगावत के बाद फोन टैपिंग का मुद्दा सामने आया था. दरअसल, सचिन पायलट अपने डेढ़ दर्जन विधायकों के साथ गुरुग्राम चले गए थे. सचिन पायलट के इस कदम से गहलोत सरकार खतरे में आ गई थी. इसी दौरान केंद्रीय मंत्री गजेन्द्र सिंह शेखावत का एक ऑडियो वायरल हुआ था.

बताते चलें कि फोन टैपिंग का मुद्दा उठने के बाद गृह मंत्रालय ने राजस्थान सरकार के मुख्य सचिव से जवाब तलब किया था. गृह मंत्रालय ने पूरे मामले पर पूछा था कि किन-किन लोगों को फोन टैप किए गए और इसका मकसद क्या था? वहीं इस पूरे विवाद पर खुद मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने भी सफाई दी थी.

फोन टेप का आरोप लगने के बाद सीएम अशोक गहलोत ने विधानसभा में खंडन किया था. गहलोत ने विश्वास प्रस्ताव के दौरान कहा था, 'हमारी सरकार किसी का कोई फोन टेप नहीं करता है. हम जिस चीज का विरोध करते हैं, वो काम क्यों करेंगे?'

Posted By : Avinish Kumar Mishra

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें