1. home Hindi News
  2. state
  3. rajasthan
  4. rajasthan news five childrens dead including four siblings after getting trapped inside grain storage tank in bikaner rajasthan upl

Rajasthan News: बीकानेर में खेल-खेल में चार सगे भाई-बहनों समेत 5 की मौत, अनाज टंकी में बंद होने से घुटा दम

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
 खेल-खेल में अनाज टंकी में बंद चार सगे भाई-बहनों समेत 5 बच्चों की मौत
खेल-खेल में अनाज टंकी में बंद चार सगे भाई-बहनों समेत 5 बच्चों की मौत
Twitter

Rajasthan News: राजस्थान के बीकानेर जिले के हिम्मतासर गांव में एक ऐसी दर्दनाक घटना घटी जिसे देख कर गांव के लोगों की ही हिम्मत टूट गयी वहीं दो परिवारों पर दुखों का पहाड़ आ गिरा. खेल-खेल में अनाज टंकी में बंद चार सगे भाई-बहनों समेत 5 बच्चों की मौत से पूरा गांव चित्कार कर उठा. ये हादसे बीते रविवार को हुआ. मृतकों में एक लड़का और चार लड़कियां शामिल हैं.

बताया जाता है कि हिम्मतासर गांव में भीयाराम जाट अपनी पत्नी के साथ फसल काटने के लिए खेत गया था. घर में उसके बच्चे देवाराम (4), रवीना (7) राधा (5) टिंकू (3) अकेले थे. इसी दौरान पड़ोस का बच्चा दोहिती(8) भी उनके साथ खेलने के लिए आ गया. बच्चे चारपाई और बाल्टी के सहारे अनाज की टंकी में उतर गए. उनके टंकी में उतरने के बाद टंकी का ठक्कन भी बंद हो गया, जिसे बच्चे नहीं खोल पाए और उनका दम घुट गया. उस समय घर में कोई नहीं था. इस कारण बच्चों की किसी ने आवाज नहीं सुनी.

दोपहर बाद जब भीयाराम जाट अपनी पत्नी के साथ घर पहुंचा तो बच्चे गायब थे. उसे लगा कि बच्चे कहीं बाहर गए होंगे. थोड़ी देर बाद दोनों ने ढूंढना शुरू किया तो मां को बच्चे टंकी में बेसुध मिले. आनन फानन में पांच बच्चों को निकाला गया लेकिन सभी की सांसे थम गईं थी. इदर, इस हादसे की जानकारी के बाद मौके पर ग्रामीणों का जुटना शुरू हुआ. मासूम बच्चों के मां-बाप के चित्कार से लोगों का कलेजा फट गया. जो बच्चे उनकी आंखों के सामने फुदकते रहते थे, आज वो बिल्कुल शांत थे.

पुलिस के अनुसार, जिस तरह से बच्चों के शव टंकी में मिले उससे पता चलता है कि वे लुका-छिपी के खेल के एक-दूसरे के ऊपर कूद गए और अचानक टंकी का ढक्कन गिर गया और वह बंद हो गया. दम घुटने से उनकी मौत हो गई. इस घटना पर राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत, मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान सहित कई नेताओं ने शोक प्रकट किया है.

Posted By: Utpal Kant

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें