1. home Hindi News
  2. state
  3. rajasthan
  4. blackbuck poaching case bollywood actor salman khan get big relief from jodhpur court rajasthan government plea dismisses on false affidavit in connection with arms act upl

Blackbuck Poaching Case: काला हिरण शिकार मामले में सलमान खान को बड़ी राहत, जोधपुर कोर्ट ने राजस्थान सरकार की अर्जी को किया खारिज

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
सलमान खान
सलमान खान
File

Blackbuck poaching case: बॉलीवुड एक्टर ( Bollybood Actor) सलमान खान (Salman Khan) को झूठे शपथ पत्र ( false affidavit in connection with Arms Act) मामले में गुरुवार को जोधपुर कोर्ट (Jodhpur court) से बड़ी राहत मिली है. कोर्ट ने एक्टर के खिलाफ राज्य सरकार (Rajasthan Govt) की तरफ से दायर की गई अर्जी को खारिज कर दिया है.

इससे पहले राजस्थान सरकार की तरफ से सलमान खान के खिलाफ दायर याचिका को निचली अदालत ने भी खारिज कर दिया था. इसके साथ ही आर्म्स एक्ट केस में जोधपुर कोर्ट में सरकार की तरफ से दायर दोनों अपीलें खारिज हो गई हैं. कोर्ट में अभिनेता सलमान खान की बहन अलवीरा पहुंची थीं. उनके वकील भी मुंबई से जोधपुर पहुंचे थे.

न्यूज एजेंसी एएनआई के मुताबिक, यह आरोप लगाया गया था कि सलमान खान ने शस्त्र अधिनियम के संबंध में गलत हलफनामा पेश किया था.गौरतलब है कि डिस्ट्रिक्टर एंड सेशंस कोर्ट 2003 में कोर्ट में अपने सशस्त्र लाइसेंस से संबंधित एक झूठा हलफनामा कथित तौर पर प्रस्तुत करने के लिए अभिनेता सलमान खान के खिलाफ एक याचिका पर यह आदेश सुनाया है.

आवेदनों पर बहस मंगलवार को पूरी हो गई थी और जस्टिस राघवेंद्र कच्छवाला ने 11 फरवरी के लिए आदेश को सुरक्षित रख लिया था. निचली अदालत ने जून 2019 में खान को एक गलत हलफनामा दायर करने के आरोप में दोषमुक्त कर दिया था. लेकिन राज्य सरकार ने इस आदेश के खिलाफ डिस्ट्रिक्ट एंड सेशंस कोर्ट में एक अपील दाखिल की थी.

Posted By: Utpal kant

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें