1. home Home
  2. state
  3. mp
  4. rss chief mohan bhagwat said in gwalior hindu and hindustan both are same abk

ग्वालियर में बोले आरएसएस चीफ मोहन भागवत- हिंदु और भारत अलग नहीं, भारत मतलब हिंदुस्तान

मोहन भागवत ने कहा कि हिंदुओं की शक्ति, संख्या और हिंदुत्व का भाव कम हो गया है. भारत हिंदुस्तान है. हिंदुत्व और भारत अलग नहीं हो सकते हैं.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
मोहन भागवत, आरएसएस चीफ
मोहन भागवत, आरएसएस चीफ
सोशल मीडिया (फाइल फोटो)

Mohan Bhagwat News: राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के चीफ डॉ. मोहन भागवत ने हिंदुत्व पर बड़ा बयान दिया है. शनिवार को ग्वालियर में आयोजित कार्यक्रम में मोहन भागवत ने कहा कि हिंदुओं की शक्ति, संख्या और हिंदुत्व का भाव कम हो गया है. भारत हिंदुस्तान है. हिंदुत्व और भारत अलग नहीं हो सकते हैं.

ग्वालियर में आयोजित कार्यक्रम में डॉ. मोहन भागवत ने कहा- आप देखेंगे हिंदुओं की संख्या कम हो गई, हिंदुओं की शक्ति कम हो गई या हिंदुत्व का भाव कम हो गया है. इतिहास सिद्ध, तर्क सिद्ध, अनुभव सिद्ध बात है. भारत हिंदुस्तान है. हिंदु और भारत अलग नहीं हो सकते. राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ चीफ मोहन भागवत ने कहा- भारत को भारत रहना है, भारत को स्व का आवलंबन करना ही पड़ेगा. हिंदू रहना ही पड़ेगा और हिंदू को हिंदू रहना है तो भारत को एकात्म और अखंड बनना ही पड़ेगा.

इसके पहले आरएसएस के सर संघचालक डॉ. मोहन भागवत शुक्रवार की रात ग्वालियर पहुंचे. कड़ी सुरक्षा के बीच वो तेलंगाना एक्सप्रेस से रात 12 बजे ग्वालियर आए. ग्वालियर स्टेशन से उन्हें सीधे सरस्वती शिशु मंदिर केदारधाम ले जाया गया. शनिवार की सुबह छह बजे डॉ. मोहन भागवत ने संघ स्थान की यात्रा की. यहां पर घोष वादकों से कई मुद्दों पर चर्चा की गई. मोहन भागवत ने उनके विचार सुने.

डॉ. मोहन भागवत ग्वालियर में आयोजित चार दिवसीय घोष वर्ग शिविर में शामिल हुए हैं. राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के मध्यभारत प्रांत के चार दिवसीय प्रांतीय स्वर साधक संगन का शनिवार को तीसरा दिन था. रविवार को मुख्य कार्यक्रम होगा. इसमें मध्यप्रदेश के सीएम शिवराज सिंह चौहान के शामिल होने की खबरें सामने आई है. कार्यक्रम को देखते हुए आयोजन स्थल पर सुरक्षा के कड़े इंतजाम हैं.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें