1. home Home
  2. state
  3. mp
  4. indore news bajrang dal and vhp ruckus in municipal corporation hanuman mandirs name public toilet amh

Indore News : शौचालय पर लिख दिया 'खेड़ापति हनुमान मंदिर', मचा हंगामा, देश के सबसे स्वच्छ शहर इंदौर का मामला

बजरंग दल की स्थानीय इकाई के प्रमुख तन्नू शर्मा ने सोमवार को बताया कि सिरपुर के सार्वजनिक शौचालय के प्रवेश द्वार पर क्षेत्र के खेड़ापति हनुमान मंदिर का नाम लिखा था और संगठन के कार्यकर्ता यह नाम हटाने को लेकर नगर निगम अधिकारियों से कई बार मांग कर चुके थे.

By Agency
Updated Date
indore news
indore news
twitter/demo pic

Indore News : देश के सबसे स्वच्छ शहर इंदौर के सिरपुर में सार्वजनिक शौचालय के प्रवेश द्वार पर क्षेत्र के एक हनुमान मंदिर का नाम लिखा होने को लेकर बजरंग दल के कार्यकर्ताओं ने जमकर हंगामा किया जिसके बाद नगर निगम ने सुविधाघर के प्रवेश द्वार पर रंग पुतवाकर वहां से इस धार्मिक स्थल का नाम हटवा दिया है.

बजरंग दल की स्थानीय इकाई के प्रमुख तन्नू शर्मा ने सोमवार को बताया कि सिरपुर के सार्वजनिक शौचालय के प्रवेश द्वार पर क्षेत्र के खेड़ापति हनुमान मंदिर का नाम लिखा था और संगठन के कार्यकर्ता यह नाम हटाने को लेकर नगर निगम अधिकारियों से कई बार मांग कर चुके थे. उन्होंने कहा कि इस मांग पर ध्यान नहीं दिए जाने के कारण हमने सार्वजनिक शौचालय के सामने रविवार को विरोध प्रदर्शन किया. शौचालय पर हनुमान मंदिर का नाम लिखा होने से हमारी धार्मिक भावनाएं आहत हो रही थीं.

शर्मा के मुताबिक खेड़ापति हनुमान मंदिर से सार्वजनिक शौचालय करीब 100 मीटर दूर है. उधर, नगर निगम के सार्वजनिक शौचालय विभाग के सुपरवाइजर विनय बागोरा ने कहा कि हम स्पष्ट करना चाहते हैं कि संबंधित सार्वजनिक शौचालय एक निजी संस्था चलाती है और नगर निगम वहां साफ-सफाई की स्थिति का निरीक्षण भर करता है. नगर निगम अधिकारी ने बताया कि हमें जैसे ही पता चला कि सार्वजनिक शौचालय के प्रवेश द्वार पर खेड़ापति हनुमान मंदिर का नाम लिखा गया है, हमने संबंधित संस्था को बोलकर इस सुविधाघर से यह नाम हटवा दिया है.

चश्मदीदों के मुताबिक, बजरंग दल के हंगामे के बाद सार्वजनिक शौचालय के उस स्थान पर नीला रंग पोत दिया गया है, जहां खेड़ापति हनुमान मंदिर का नाम का नाम लिखा गया था. यह शौचालय लम्बे समय से चलाया जा रहा है.

Posted By : Amitabh Kumar

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें