26.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

वर्ली हिट एंड रन केस में मिहिर शाह के खिलाफ लुकआउट नोटिस जारी, आरोपी राजेश शाह को मिली जमानत

Worli Hit and Run Case: वर्ली हिट एंड रन केस में पुलिस ने आरोपी मिहिर शाह के खिलाफ लुक आउट नोटिस जारी किया है. पुलिस आरोपी शाह की जोर शोर से तलाश भी कर रही है. BMW कार से टक्कर मारने के बाद से ही आरोपी शाह फरार है.

Worli Hit and Run Case: महाराष्ट्र के वर्ली हिट-एंड-रन केस में पुलिस ने आरोपी मिहिर शाह के खिलाफ कुल आउट नोटिस जारी किया है. कल यानी रविवार को हुए हादसे के बाद से ही आरोपी मिहिर शाह फरार हैं. शाह पर आरोप है कि उसने वर्ली इलाके में एक महिला को BMW कार से कथित तौर पर टक्कर मार दी थी. हादसे में महिला की जान चली गई. वहीं पुलिस का कहना है कि गिरफ्तार आरोपी राजेश शाह ने दुर्घटना के बाद अपने बेटे और आरोपी मिहिर शाह से कई बार फोन पर बात की थी. बता दें घटना से पहले आरोपी मिहिर शाह अपने दोस्तों के साथ जुहू इलाके के एक पब में गया था. आरोपी मिहिर शाह को पकड़ने के लिए पुलिस ने 14 टीमों का गठन किया है. वहीं, हिट एंड रन मामले में आरोपी मिहिर शाह के पिता राजेश शाह को मुंबई की सेवरी कोर्ट ने जमानत दे दी है.

फरार कार चालक के खिलाफ एलओसी जारी
बीएमडब्ल्यू कार से कथित तौर पर टक्कर मारने की घटना को लेकर पुलिस ने आरोपी मिहिर शाह की तलाश कर रही है. आरोपी शिवसेना नेता राजेश शाह का बेटा है. पुलिस के मुताबिक, वर्ली कोलीवाड़ा की रहने वाली कावेरी नखवा रविवार को सुबह करीब साढ़े पांच बजे अपने पति के साथ डॉ एनी बेसेंट मार्ग से गुजर रही थीं. इसी दौरान तेज रफ्तार बीएमडब्ल्यू सवार मिहिर शाह ने इनके दो पहिया वाहन में टक्कर मार दी. टक्कर इतनी जोरदार थी कि हादसे के बाद महिला कार के साथ दो किलोमीटर से अधिक दूरी तक घिसटती चली गई. उन्होंने बताया कि महिला को अस्पताल ले जाया गया, जहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया.

घटना के बाद मौके से फरार हो गया आरोपी
पुलिस ने बताया कि घटना के बाद से आरोपी मौके से फरार हो गया. उसने अपनी कार और ड्राइवर को बांद्रा इलाके में कला नगर के पास छोड़कर खुद भाग गया. पुलिस का कहना है कि आरोपी के पिता राजेश ने शाह ने हादसे के बाद भागने में मिहिर शाह की मदद की है. वहीं, पुलिस का कहना है कि आरोपी मिहिर शाह देश छोड़कर भाग सकता है इस कारण उसके खिलाफ एलओसी जारी किया गया है. वहीं पुलिस ने घटना की जांच और आरोपी की तलाश के लिए कई टीमों का गठन किया है.

नशे की हालत में था मिहिर- पुलिस
पुलिस को शक है कि घटना के समय आरोपी मिहिर नशे की हालत में था. उसने शराब पी रखी थी. पुलिस को इसलिए शराब पीकर गाड़ी चलाने का शक हो रहा है क्योंकि घटना से कुछ समय पहले उसे जुहू इलाके में एक बार में देखा गया था. खबर है कि पुलिस को बार का 18000 रुपये का बिल भी मिला है और इसकी जांच की जा रही है. पुलिस घटना को और जानकारी इकट्ठा करने के लिए सीसीटीवी फुटेज भी खंगाल रही है.

पुलिस ने किया मामला दर्ज
वर्ली हिट-एंड-रन केस को लेकर पुलिस ने आरोपियों के खिलाफ भारतीय न्याय संहिता की धारा 105 (गैर-इरादतन हत्या) सहित विभिन्न धाराओं के तहत मामला दर्ज किया है.

कानून के अनुसार होगी कार्रवाई- सीएम शिंदे
वहीं, महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री और शिवसेना प्रमुख एकनाथ शिंदे ने घटना को लेकर कहा है कि कानून की नजरों में सभी एक समान हैं और किसी को भी बख्शा नहीं जाएगा. उन्होंने साफ कर दिया कि कानून सभी के लिए समान है और सरकार हर मामले को एक ही तरह से देखती है. इस दुर्घटना के लिए कोई अलग नियम नहीं होगा. सब कुछ कानून के अनुसार किया जाएगा.

क्या होता है लुक आउट नोटिस
बता दें, पुलिस ने वर्ली हिट-एंड-रन केस में लुक आउट नोटिस जारी कर दिया है. लुकआउट नोटिस पुलिस तब जारी करती है जब उसे शक होता है कि कोई आरोपी विदेश भाग सकता है. सीधे शब्दों में कहे तो लुक आउट सर्कुलर अंतरराष्ट्रीय सीमाओं पर यात्रा करने वाले लोगों की जांच के लिए इस्तेमाल किया जाता है. इसे तब जारी किया जाता है जब कोई अपराधी या आरोपी पुलिस की पकड़ से फरार हो जाता है तब उसके विदेश भागने की आशंका के बीच लुक आउट नोटिस जारी किया जाता है. भाषा इनपुट के साथ

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें