1. home Hindi News
  2. state
  3. maharashtra
  4. serum institute of india ceo adar poonawalla says fire has no impact on the production of covishield vaccine and no damage has occurred to the existing stock smb

Serum Institute of India : अग्निकांड पर बोले पूनावाला, कोरोना की वैक्‍सीन के काम पर नहीं पड़ा है असर

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Serum Institute of India CEO Adar Poonawalla
Serum Institute of India CEO Adar Poonawalla
ANI PIC

Serum Institute of India पुणे स्थित सीरम इंस्टीट्यूट ऑफ इंडिया के मंजरी प्लांट में गुरुवार को भीषण आग लगने की घटना में पांच कर्मचारियों की मौत हो गयी. इस मामले पर कोरोना वायरस वैक्सीन कोविशील्ड का उत्पादन करने वाली सीरम इंस्टीट्यूट ऑफ इंडिया (SII) के सीईओ अदार पूनावाला ने ये कहा कि आग की घटना से कोविशील्ड टीकों के निर्माण को कोई नुकसान नहीं हुआ है. पूनावाला ने कहा कि आग लगने की घटना से कोरोना वैक्सीन के काम पर असर नहीं पड़ा है. साथ ही उन्होंने कहा कि वर्तमान में स्टॉक किये गये वैक्सीन भी सुरक्षित है.

अदार पूनावाला ने कहा कि अग्निकांड में जिन पांच लोगों की मौत हुई है, उनकी जिम्मेदारी कंपनी पर है. उन्होंने कहा कि सीरम इंस्टीट्यूट ऑफ इंडिया दुनिया का सबसे बड़ा वैक्सीन निर्माण केंद्र है, जो 100 एकड़ में फैला हुआ है. उन्होंने कहा कि सीरम में ऑक्सफोर्ड और एस्ट्राजेनेका द्वारा तैयार टीके कोविशील्ड का उत्पादन हो रहा है और यह पूरी तरह सुरक्षित है. पूनावाला ने कहा कि सिर्फ वित्तीय नुकसान हुआ है.

वहीं, महाराष्ट्र के सीएम उद्धव ठाकरे से अग्निकांड को लेकर किसी लापरवाही के बारे में पूछे गये सवाल के जवाब में कहा कि जांच जारी है और इसके बाद ही स्पष्ट होगा कि घटना के पीछे लापरवाही बरती गयी या कुछ और भी कारण थे. गौर हो कि 1.10 करोड़ कोविशील्ड वैक्सीन की खेप अब तक देश के विभिन्न शहरों में पहुंचाई जा चुकी है. साथ ही हेल्थ केयर वर्कर और फ्रंटलाइन वर्करों को पहले चरण में कोरोना वैक्सीन की डोज दी जा रही है. गुरुवार को पुणे स्थित सीरम के जिस मंजरी कॉम्‍पलेक्‍स में आग लगी, वह वैक्‍सीन फैकल्‍टी के स्‍थान से कुछ मिनट की ही दूरी पर है.

Upload By Samir Kumar

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें