1. home Hindi News
  2. state
  3. maharashtra
  4. power cut in the night the whole family slept after running the generator 6 people died of suffocation aml

एक ही परिवार के 6 लोगों की नींद में ही हो गयी मौत, एक छोटी सी गलती से उजड़ गयी पूरी फैमिली

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Symbolic Image
Symbolic Image
Twitter

चंद्रपुर : महाराष्ट्र के चंद्रपुर में बिजली कटने के बाद परिवार के लिए रात में जनरेटर चलाकर सोना काल साबित हुआ. सीएनएन न्यूज 18 की खबर के मुताबिक कमरे में जनरेटर का धुआं भरने के कारण दम घुटने से एक ही परिवार के छह लोगों की मौत हो गयी. बताया गया कि एक घर में सात लोग सो रहे थे. रात में जब बिजली कट गयी तो घर के लोगों ने जनरेटर चला लिया.

इसके बाद सभी चैन की निंद लेने लगे. इस दौरान जनरेटर का धुआं कमरे में भर गया और दम घुटने से छह लोगों की मौत हो गयी, जबकि एक अन्य सदस्य गंभीर स्थिति में अस्पताल में भर्ती है. एक स्थानीय मीडिया के अनुसार बेहोशी की हालत में सात लोगों को आप पड़ोस वालों ने अस्पताल पहुंचाया.

अस्पताल पहुंचने पर जब डॉक्टरों ने जांच की तो छह लोगों को मृत घोषित कर दिया. एक का इलाज अभी भी अस्पताल में चल रहा है. यह दर्दनाक हादसा चंद्रपुर के दुर्गापुर में ठेकेदार रमेश लश्कर के घर पर हुआ. कुछ जानकारों का कहना है कि जनरेटर से अचानक कार्बन डाईऑक्साइड गैस का रिसाव शुरू हो गया. इसकी वजह से ही सभी की जान चली गयी.

जिस वक्त यह घटना हुई पूरा परिवार सो रहा था. यह भी बताया गया कि कमरे में हवा के निकासी की यानी कि वेंटिलेशनल की सुविधा नहीं थी. इस वजह से जनरेटर का जहरीला धुआं कमरे में भर गया और लोगों काी ऑक्सीजन की कमी के कारण मौत हो गयी.

मरने वालों की पहचान अजय लश्कर (21), रमेश लश्कर (45), लखन लश्कर (10), कृष्णा लश्कर (8), पूजा लश्कर (14) और माधुरी लश्कर (20) के तौर पर हुई है. पड़ोसियों ने बताया कि एक शख्स को शहर के ही किसी निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया है.

Posted By: Amlesh Nandan.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें