1. home Hindi News
  2. state
  3. maharashtra
  4. night curfew in pune 12 hour night curfew imposed in pune ban on many things know the complete guidelines aml

Night Curfew In Pune: पुणे में लगा 12 घंटे का नाइट कर्फ्यू, कई चीजों पर पाबंदी, जानें पूरी गाइडलाइन

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
सांकेतिक तस्वीर
सांकेतिक तस्वीर
twitter
  • पुणे में कोरोना संक्रमण को देखते हुए अगले 7 दिनों तक नाइट कर्फ्यू.

  • शाम 6 बजे से सुबह 6 बजे तक 12 घंटे रहेगा नाइट कर्फ्यू.

  • मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे आज रात कर सकते हैं बड़ी घोषणा.

Night Curfew In Pune पुणे : देश में लगातार बढ़ रहे कोरोनावायरस संक्रमण (Coronavirus Pandemic) को देखते हुए पुणे में 12 घंटे का नाइट कर्फ्यू (Night Curfew In Pune) लगाया गया है. यह नाइट कर्फ्यू शाम छह बजे से सुबह छह बजे तक लागू रहेगा. पुणे के डिविजनल कमिश्नर सौरव राय ने घोषणा की है कि नाइट कर्फ्यू 3 अप्रैल से अगले सात दिनों तक लागू रहेगा. किसी भी शहर में लगाए गये नाइट कर्फ्यू में यह सबसे लंबा नाइट कर्फ्यू होगा. बता दें कि महाराष्ट्र में कोरोना एक बार फिर बेकाबू हो चुका है. मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे आज शाम जनता को संबोधित भी करने वाले हैं.

पुणे में नाइट कर्फ्यू के दौरान सौरव राय ने बताया कि अगले सात दिनों तक धार्मिक स्थल पूरी तरह बंद रहेंगे और पूजा-पाठ करने पर रोक रहेगी. होटल, बार, रेस्तरां आदि भी बंद रहेंगे. शादी और अंतिम संस्कार के अलावा सभी प्रकार के सार्वजनिक कार्यक्रमों पर पूरी तरह रोक लगा दी गयी है. अंतिम संस्कार में 20 से अधिक लोगों के जुटने की अनुमति नहीं होगी.

शादियों में भी अधिकतम 50 लोग ही शामिल हो सकते हैं. बता दें कि पुणे में कोरोनावायरस संक्रमण के 61 हजार से ज्यादा एक्टिव मामले हैं. महाराष्ट्र के पुणे, मुंबई और नागपुर जैसे शहरों में लगातार बढ़ रहे मामले सरकार के लिए चिंता का विषय बना हुआ है. गुरुवार को महाराष्ट्र में 43000 से ज्यादा नये मामले सामने आने के बाद देशभर में एक दिन में 81000 से ज्यादा मामले सामने आये हैं.

मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे का संबोधन आज रात

कोरोना संक्रमितों की बढ़ती संख्या को देखते हुए मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने हाई लेवल मीटिंग बुलाई है. इस बैठक में यह तय किया जायेगा कि राज्य में बढ़ते संक्रमण के मामलों पर कैसे लगाम लगायी जाए. कुछ बड़े शहरों में नाइट कर्फ्यू का ऐलान भी किया जा सकता है. बता दें कि 22 दिनों में महाराष्ट्र में कोरोना संक्रमितों की संख्या बढ़कर 5 लाख 84 हजार के पार चली गयी है.

Posted By: Amlesh Nandan.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें