1. home Home
  2. state
  3. maharashtra
  4. maharastra 20 year old dalit man was hacked to death by rod in pune for love affair with upper caste girl

प्रेम प्रसंग में दलित युवक को रॉड से पीटकर मार डाला, 4 गिरफ्तार, दो नाबालिग हिरासत में

महाराष्ट्र के पुणे शहर में एक दलित युवक को एक लड़की के साथ कथित प्रेम संबंध के लिए जान की कीमत चुकानी पड़ी है. लड़की के परिवार वालों ने 20 साल के दलित युवक को रॉड से पीट-पीट कर जान ले ली. पुणे जिले के उपनगर पिंपल सौदागर में 7 जून की रात को ये भयावह घटना घटी.

By Prabhat Khabar Digital Desk
Updated Date
महाराष्ट्र के पुणे जिले में एक दलित युवक की हत्या का मामला सामने आया है
महाराष्ट्र के पुणे जिले में एक दलित युवक की हत्या का मामला सामने आया है
File

महाराष्ट्र के पुणे शहर में एक दलित युवक को एक लड़की के साथ कथित प्रेम संबंध के लिए जान की कीमत चुकानी पड़ी है. लड़की के परिवार वालों ने 20 साल के दलित युवक को रॉड से पीट-पीट कर जान ले ली. पुणे जिले के उपनगर पिंपल सौदागर में 7 जून की रात को ये भयावह घटना घटी. पुलिस ने इस मामले में आरोपी चार लोगों को गिरफ्तार कर लिया है वहीं दो नाबालिगों को भी हिरासत में लेकर रिमांड होम भेज दिया है.

इंडिया टुडे के मुताबिक, दलित युवक विराज जगताप ने मौत से पहले पुलिस के सामने अपने स्टेटमेंट ने घटना के बारे में बताया. उसके मुताबिक,7 जून की रात वह बाइक से जा रहा था तो एक टेम्पो ने उसे टक्कर मारी. फिर उस पर रॉड और पत्थरों से हमला कर दिया गया. उसने भागने की कोशिश की लेकिन वह गिर पड़ा. आरोपी उसे जमकर पीटते रहे. बेटी को प्रपोज करने की उसने हिम्मत कैसे की यह कहते हुए उसे जातिसूचक गालियां दी गयीं.

एफआईआर के मुताबिक, आरोपियों ने पहले मृतक युवक विराज को पहले जातिसूचक गालियां दीं और फिर उसे मार डाला. शिकायत के मुताबिक, विराज मौके पर खून से लथपथ पाया गया था. उसके सिर और शरीर पर चोट के निशान थे. विराज को सोमवार को आदित्य बिड़ला हॉस्पिटल ले जाया गया, जहां सोमवार सुबह उसकी मौत हो गई. आरोपियों का कहना है कि मृतक काते परिवार की एक बेटी का पीछा कर रहा था. उसे पहले भी चेतावनी दी गई थी और इस वजह से दोनों परिवारों में दुश्मनी चल रही थी.

भाषा के मुताबिक, सांगवी थाने के एक अधिकारी ने बताया कि पुलिस ने अनुसूचित जाति और अनुसूचित जनजाति (अत्याचार रोकथाम) कानून की संबंधित धाराओं के तहत चार आरोपियों को गिरफ्तार किया और अपराध के लिए दो नाबालिगों को हिरासत में लिया गया है. उन्होंने बताया कि यह घटना रविवार रात हुई थी, जब प्रेम प्रसंग को लेकर आरोपियों ने विराज जगतप पर हमला कर दिया था.

उन्होंने बताया कि आरोपियों ने पत्थर और लोहे की छड़ से जगतप के सिर पर वार किया और उसकी हत्या कर दी. अधिकारी ने बताया कि जगतप का एक आरोपी जगदीश काटे की बेटी से प्रेम प्रसंग चल रहा था . विराज जगताप को अस्पताल पहुंचाया गया लेकिन इलाज के दौरान उसकी मौत हो गयी.

Posted By: Utpal kant

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें