1. home Hindi News
  2. state
  3. maharashtra
  4. maharashtra coronavirus latest news updates people were seen without face maks during cricket match at shivaji park in dadar mumbai earlier today smb

मुंबई में लापरवाही के कारण बढ़ रहे कोरोना के मामले!, क्रिकेट मैच के दौरान बिना मास्क के नजर आए लोग

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
दादर के शिवाजी मैदान में क्रिकेट मैच के दौरान लोग बिना मास्क के नजर आए लोग
दादर के शिवाजी मैदान में क्रिकेट मैच के दौरान लोग बिना मास्क के नजर आए लोग
ANI

Maharashtra Coronavirus Latest News Updates महाराष्ट्र में कोरोना वायरस (Corona Cases In Maharashtra) के मामले लगातार बढ़ रहे हैं. इसी के मद्देनजर कोरोना की दूसरी लहर का सामना कर रही मुंबई में वैक्सीनेशन की रफ्तार बढ़ाने का निर्णय लिया गया है. वहीं, कोरोना के मामलों में लगातार बढ़ोतरी होने के बावजूद रविवार को मुंबई स्थित दादर के शिवाजी पार्क में एक क्रिकेट मैच के दौरान लोग बिना मास्क के ही खेलते दिखें. समाचार एजेंसी एएनआई की रिपोर्ट में इससे जुड़ी कुछ तस्वीरें साझा की गयी है, जिसमें साफ तौर देखा जा सकता है कि मुंबई में कोरोना संक्रमण को लेकर लोग कितने लापरवाह हो गए है.

वहीं, इससे पहले महाराष्ट्र में कोरोना के मामलों में बढ़ोतरी होने के बावजूद बड़ी संख्या में लोग खरीदारी करने के लिए मुंबई की दादर सब्जी मं​डी पहुंचे. इस दौरान लोग कोविड नियमों का उल्लंघन करते दिखे. गौर हो कि महाराष्ट्र में कोरोना का संक्रमण काफी तेजी से बढ़ रहा है. ऐसे में लोगों को कोरोना के गाइडलाइन का पालन करना चाहिए, मुंबई में रविवार को 9,090 कोरोना के नए मामलों दर्ज हुए और 27 लोगों की मौत हुई. मुंबई में कोरोना के 62,187 सक्रिय मामले हैं. वहीं, महाराष्ट्र में कल कोरोना के 49,447 नए मामले सामने आए थे.

इससे पहले बीएमसी कमिश्नर आईएस चहल ने कहा कि कोरोना को मात देने के लिए शुरू वैक्सीनेशन की रफ्तार को और बढ़ाया जाएगा. मुंबई में प्रतिदिन 1 लाख लोगों को वैक्सीन देने की तैयारी की जा रही है. अभी मुंबई में 59 केंद्रों पर टीकाकरण शुरू है, जिनकी संख्या बढ़कर जल्द ही 80 कर दी जाएगी. इसके लिए केंद्र सरकार से अनुमति मांगी गई है. मुंबई में अब तक 12 लाख 60 हजार 378 लोगों का टीकाकरण किया जा चुका है.

बीएमसी कमिश्नर आईएस चहल ने कहा कि मुंबई में कोरोना को रोकने के लिए बीएमसी ने एक साल में 41 लाख 74 हजार 259 लोगों का कोरोना टेस्ट किया है. इसी तरह 53 लाख 52 हजार 521 लोगों को होम क्वारंटीन किया गया है. जबकि, घर-घर जाकर 35 लाख मुंबईकरों की दो बार जांच की जा चुकी है. चहल का कहना था कि वैक्सीनेशन शुरू होने के बाद भी कोरोना मरीजों की संख्या में वृद्धि हो रही है, जो चिंता का विषय है.

Upload By Samir

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें