1. home Hindi News
  2. national
  3. coronavirus india latest news updates bjp rajya sabha mp subramanian swamy tweet attacks on pm narendra modi supporters over rising corona cases in india smb

भारत में कोरोना के बढ़ते मामलों पर भाजपा सांसद सुब्रमण्यम स्वामी ने उठाए सवाल, पूछा- अब कौन लेगा जिम्मेदारी!

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
BJP MP Subramanian Swamy
BJP MP Subramanian Swamy
twitter

Subramanian Swami Coronavirus Situation In India News देशभर में कोरोना वायरस संक्रमण के लगातार बढ़ रहे मामलों को लेकर भारतीय जनता पार्टी (BJP) के सांसद सुब्रमण्यम स्वामी ने सवाल खड़े किए हैं. राज्यसभा सांसद सुब्रमण्यम स्वामी ने कोरोना महामारी को लेकर रविवार को एक ट्वीट किया है. जिसके जरिए उन्होंने मोदी समर्थकों को अंधभक्त और गंधभक्त तक कह दिया है. सांसद सुब्रमण्यम स्वामी ने सवाल करते हुए कहा कि बीते वर्ष अप्रैल महीने में जब कोरोना वायरस के मामले रोजाना एक लाख के करीब आ रहे थे और फिर नवंबर महीने में यह संख्या गिरकर करीब दस हजार पहुंच गए, तब अंधभक्तों और गंधभक्तों ने इसका श्रेय किसे दिया था. अब एक बार फिर से कोरोना के मामले एक लाख के करीब आ चुके है, तो इसको श्रेय कौन लेगा.

इससे पहले कोरोना वैक्सीन को लेकर भाजपा सांसद ने सवाल खड़े किए थे. सुब्रमण्यम स्वामी ने खबरों का हवाला देते हुए कहा था कि देश में कोरोना वैक्सीन को लेकर पारदर्शिता की जरूरत है. वैक्सीन लगाने के बाद अब तक देश में 71 लोगों की मौत हुई है, जिनमें से 70 लोगों की मौत कोविशील्ड वैक्सीन लगवाने के बाद हुई हैं. इस मामले को लेकर नीति आयोग से भी रिपोर्ट मांगी गई थी, लेकिन अब तक कोई जानकारी नहीं मिली है. इसीलिए उन्होंने नीति आयोग को नोटिस भेज जवाब तलब करने की अपील की है. सांसद ने सोशल मीडिया पर बीते दिनों लिखा कि पार्लियामेंट हेल्थ स्टैडिंग कमेटी से उन्होंने नोटिस भेजने की सिफारिश की है.

गौर हो कि देश में कोरोना महामारी के हालात फिर से तेजी से बिगड़ रहे हैं. देश भर में रविवार को कोरोना के 90 हजार से ज्यादा मामले सामने आए हैं. देश में कोरोना के बिगड़ते हालात को देखते हुए केंद्र सरकार हाई अलर्ट पर आ गई है. कोरोना की बिगड़ती स्थिति को देखते हुए पीएम मोदी ने आज एक उच्च स्तरीय बैठक बुलाई. इसमें देश में कोरोना की मौजूदा स्थिति पर चर्चा की गई है. इस बैठक में कोरोना से जुड़े मुद्दों और देश में चल रहे टीकाकरण की समीक्षा की गई है.

देशभर में जिस तरह से कोरोना की रफ्तार बढ़ रही है, उसमें लोगों के मन में एक बार फिर से लॉकडाउन की आशंका बढ़ गई है. इस बीच, केंद्रीय स्वास्थ्य और परिवार कल्याण मंत्रालय ने जानकारी देते हुए बताया कि देश में कोरोना वायरस वैक्सीन की कुल 7.5 करोड़ डोज लगाई जा चुकी हैं. 6.5 करोड़ से ज्यादा लोगों को वैक्सीन की पहली डोज दी गई है, जबकि एक करोड़ से ज्यादा लोगों को वैक्सीन की दूसरी डोज दी गई है.

Upload By Samir

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें