1. home Hindi News
  2. state
  3. maharashtra
  4. maharashtra asaduddin owaisi aimim vote for shivsena led mva in rajya sabha elections updates amh

राज्यसभा चुनाव: असदुद्दीन ओवैसी की पार्टी AIMIM ने चौंकाया, BJP को हराने के लिए MVA को वोट देने की घोषणा

महाराष्ट्र में छह राज्यसभा सीटों के लिए सात उम्मीदवार मैदान में हैं. केंद्रीय मंत्री पीयूष गोयल, अनिल बोंडे, धनंजय महादिक (भाजपा), प्रफुल्ल पटेल (राकांपा), संजय राउत और संजय पवार (शिवसेना) और इमरान प्रतापगढ़ी (कांग्रेस) छह सीटों के लिए मैदान में हैं.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
असदुद्दीन ओवैसी
असदुद्दीन ओवैसी
twitter

राज्यसभा की 57 में से 16 सीटों पर शुक्रवार को वोट डाले जा रहे हैं जिसपर सबकी नजर टिकी हुई है. जिन 16 सीटों पर चुनाव होना है, उनमें महाराष्ट्र, राजस्थान, कर्नाटक व हरियाणा की सीटें हैं. इस बीच चौकाने वाली बात महाराष्‍ट्र से सामने आ रही है. दरअसल असदुद्दीन ओवैसी की पार्टी (AIMIM) ने शिवसेना के नेतृत्व वाले महाविकास अघाड़ी के उम्मीदवार को वोट करने की घोषणा की है.

क्‍या कहा AIMIM महाराष्ट्र अध्यक्ष इम्तियाज जलील ने

AIMIM महाराष्ट्र अध्यक्ष इम्तियाज जलील ने कहा है कि भाजपा को हराने के लिए हमारी पार्टी AIMIM ने महाराष्ट्र में राज्यसभा चुनाव में महा विकास अघाड़ी (MVA) को वोट देने का फैसला किया है. AIMIM ने महाराष्ट्र के 2 विधायकों को कांग्रेस उम्मीदवार इमरान प्रतापगढ़ी को वोट देने के लिए कहा है. आपको बता दें कि 288 सीटों वाली महाराष्ट्र विधानसभा में AIMIM के 2 विधायक हैं. खबर लिखे जाने तक महाराष्ट्र के विधायक राज्यसभा चुनाव के लिए मुंबई में विधानसभा पहुंच चुके हैं.

इम्तियाज जलील का ट्वीट

ऑल इंडिया मजलिस ए इत्तेहादुल मुस्लिमीन (एआईएमआईएम) ने महाराष्ट्र में राज्यसभा चुनाव के लिए शुक्रवार को हो रहे मतदान में कांग्रेस के प्रत्याशी के पक्ष में वोट देने का निर्णय लिया है. औरंगाबाद से एआईएमआईएम के लोकसभा सदस्य इम्तियाज जलील ने सुबह नौ बजे मतदान प्रारंभ होने से कुछ घंटे पहले यह घोषणा की. उन्होंने ट्वीट किया कि राज्यसभा सीट के लिए महाराष्ट्र से हमारे एआईएमआईएम के दो विधायकों को कांग्रेस के प्रत्याशी इमरान प्रतापगढ़ी को वोट देने के लिए कहा गया है. हम उन्हें अपनी शुभकामनाएं देते हैं. उन्होंने कहा कि राज्यसभा चुनाव में भारतीय जनता पार्टी को हराने के लिए हमारी पार्टी ने महा विकास आघाडी के पक्ष में मतदान करने का निर्णय लिया है. शिवसेना के साथ हमारा राजनीतिक व वैचारिक विरोध जारी रहेगा.

महाराष्ट्र : छह सीटों के लिए सात उम्मीदवार मैदान में

महाराष्ट्र में छह राज्यसभा सीटों के लिए सात उम्मीदवार मैदान में हैं. केंद्रीय मंत्री पीयूष गोयल, अनिल बोंडे, धनंजय महादिक (भाजपा), प्रफुल्ल पटेल (राकांपा), संजय राउत और संजय पवार (शिवसेना) और इमरान प्रतापगढ़ी (कांग्रेस) छह सीटों के लिए मैदान में हैं. मुकाबला छठी सीट पर भाजपा के महादिक और शिवसेना के पवार के बीच है. संख्या बल के हिसाब से भाजपा अपने दो, शिवसेना एक और कांग्रेस एक उम्मीदवार को जीता सकती है. इधर, राकांपा के विधायक नवाब मलिक और अनिल देशमुख की जमानत याचिका खारिज हो गयी. दोनों राज्यसभा चुनाव में वोट नहीं कर सकेंगे.

ये भी जानें

-यूपी, तमिलनाडु, बिहार, आंध्र, मप्र, ओड़िशा, छत्तीसगढ़ पंजाब, तेलंगाना, झारखंड और उत्तराखंड में सभी 41 उम्मीदवार निर्विरोध निर्वाचित

-खरीद-फरोख्त की कोशिशों के आरोपों के बीच मुख्य चुनाव आयुक्त ने चार राज्यों में विशेष पर्यवेक्षक नियुक्त किये

देश-दुनिया, बॉलीवुड न्यूज, बिजनेस अपडेट, क्रिकेट की ताजा खबरे पढे यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए प्रभात खबर ऐप.

Prabhat Khabar App :

देश-दुनिया, बॉलीवुड न्यूज, बिजनेस अपडेट, मोबाइल, गैजेट, क्रिकेट की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

googleplayiosstore
Follow us on Social Media
  • Facebookicon
  • Twitter
  • Instgram
  • youtube

संबंधित खबरें

Share Via :
Published Date

अन्य खबरें