32.5 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Gold Smuggling: जूते की सोल और अंडरवियर में 1.4 करोड़ का सोना, मुंबई एयरपोर्ट पर कस्टम ने दबोचा

Gold Smuggling: मुंबई एयरपोर्ट पर अदीस अबाबा से आये तीन विदेशी यात्रियों के पास से कस्टम के अधिकारियों ने करीब 1.4 करोड़ रुपए मूल्य की तस्करी का सोना जब्त किया है.

Gold Smuggling: मुंबई एयरपोर्ट पर अदीस अबाबा से आये तीन विदेशी यात्रियों के पास से कस्टम के अधिकारियों ने करीब 1.4 करोड़ रुपए मूल्य की तस्करी का सोना जब्त किया है. तीनों विदेशी नागरिक सोना अपने जूते की सोल और अंडरवियर में छिपा कर ला रहे थे.

अंडरगारमेंट्स और जूते की सोल में छिपाया गया था सोना

मुंबई कस्टम के अधिकारियों ने बताया कि 10 मार्च को अदीस अबाबा से मुंबई आए तीन विदेशी नागरिकों से 1.40 करोड़ रुपये मूल्य का 3 किलोग्राम से अधिक सोना जब्त किया गया. उन्होंने बताया कि सोने को अंडरगारमेंट्स और जूते की सोल में छिपाया गया था. कस्टम विभाग के अधिकारियों ने तस्करी के आरोप में इन लोगों को हिरासत में ले लिया है. इसके साथ ही, इन लोगों से यह जानने की कोशिश की जा रही है कि इस तरह से सोना छिपाने की वजह क्या थी.


पहले भी सामने आ चुके है ऐसे मामले

इससे पहले, 5 मार्च को कोलकाता एयरपोर्ट पर दुबई से आये एक यात्री के अंडरवियर से करीब 3 करोड़ रुपए मूल्य के सोने का पेस्ट बरामद किया गया था. कस्टम के अधिकारियों ने उसे गिरफ्तार कर लिया और पुलिस को सौंप दिया. सीमा शुल्क कार्यालय के अधिकारियों के अनुसार, तस्करी के उद्देश्य से सोना ला रहा था. इसे छिपाने की सुविधा के लिए पेस्ट का इस्तेमाल किया गया था. बताते चलें कि इसी तरह के कई और मामले सामने आ चुके हैं, जिनमें लोग अपने शरीर के हिस्सों में सोने को लिक्विड अवस्था में छिपाते हैं. हालांकि, कस्टम विभाग के अधिकारियों से ये बच नहीं पाते और अक्सर एयरपोर्ट पर ही पकड़े जाते हैं.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें