1. home Home
  2. state
  3. maharashtra
  4. if covid daily cases cross the 20000 mark the lockdown to be imposed in mumbai vwt

मुंबई में कोरोना के केस 20,000 के पार होने पर लग सकता है लॉकडाउन, मेयर किशोरी पेडनेकर ने कही ये बात

बता दें कि मुंबई में सोमवार की शाम तक कोरोना के 8,082 नए मामले सामने आए, जो पिछले साल 18 अप्रैल के बाद किसी एक दिन का सर्वाधिक स्तर है.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
मुंबई की मेयर किशोरी पेडनेकर.
मुंबई की मेयर किशोरी पेडनेकर.
फोटो : ट्विटर

मुंबई : मुंबई में कोरोना के नए मामलों में लगातार बढ़ोतरी दर्ज की जा रही है. बढ़ते कोरोना संक्रमण के बीच महाराष्ट्र सरकार के मंत्री एकनाथ शिंदे कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं. इस बीच, खबर यह भी है कि महाराष्ट्र की राजधानी मुंबई में कोरोना के डेली केसेज बढ़कर 20,000 की संख्या को पार कर जाती है, तो वहां लॉकडाउन लगाया जा सकता है.

मुंबई की मेयर किशोरी पेडनेकर ने मीडिया से बातचीत करते हुए मंगलवार को कहा कि मुंबई में कोरोना के डेली केसेज 20,000 के स्तर को पार कर जाते हैं, तो हम लॉकडाउन लगा देंगे. वहीं, महाराष्ट्र सरकार के मंत्री एकनाथ शिंदे ने जानकारी दी कि वे कोरोना पॉजिटिव हो गए हैं.

बता दें कि मुंबई में सोमवार की शाम तक कोरोना के 8,082 नए मामले सामने आए, जो पिछले साल 18 अप्रैल के बाद किसी एक दिन का सर्वाधिक स्तर है. हालांकि, कोरोना संक्रमण की वजह से दो और मरीजों की मौत हो गई. महाराष्ट्र सरकार के स्वास्थ्य विभाग के अनुसार, मुंबई में कोरोना वायरस के नए वेरिएंट ओमिक्रॉन के 40 नए मामले सामने आए हैं, जिससे महानगर में इस तरह के संक्रमणों की संख्या बढ़कर 368 हो गई.

इसके साथ ही, महाराष्ट्र में सोमवार की शाम तक कोरोना संक्रमण के 12,160 नए मामले सामने आए, जबकि 11 लोगों की मौत हो गई. राज्य में उपचाराधीन मरीजों की संख्या बढ़ कर 50 हजार के पार चली गई है. स्वास्थ्य विभाग के बुलेटिन के अनुसार, नए मामले सामने आने के बाद राज्य में संक्रमितों की संख्या बढ़कर 67,12,028 हो गई है, जबकि मरने वालों की संख्या 1,41,553 हो गई है.

स्वास्थ्य विभाग की बुलेटिन में कहा गया है कि महाराष्ट्र में ओमिक्रॉन के 68 नए मामले सामने आए हैं, जिसके बाद प्रदेश में ओमिक्रॉन से संक्रमित मरीजों की संख्या 578 हो गई है. बुलेटिन में कहा गया है कि पिछले 24 घंटे में 1,748 मरीज ठीक हुए हैं, जिसके बाद राज्य में संक्रमण मुक्त होने वाले लोगों की संख्या बढ़कर 65,14,358 हो गई है.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें