1. home Hindi News
  2. state
  3. maharashtra
  4. former chief minister devendra fadnavis told when and how bjp government will be formed in maharashtra avd

फडणवीस ने बताया, महाराष्ट्र में कब और कैसे बनेगी भाजपा की सरकार

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
twitter

महाराष्ट्र के पूर्व मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने शिवसेना गठबंधन सरकार को लेकर बड़ा बयान दे दिया है. उन्होंने भविष्यवाणी कर दी है कि राज्य की उद्धव ठाकरे सरकार अधिक दिनों तक नहीं टिक पायेगी. उन्होंने बिहार चुनाव में एनडीए की जीत पर बोलते हुए महाराष्ट्र सरकार को लेकर भी बयान दे दिया.

फडणवीस ने कहा, हमें बहुत खुशी है कि बिहार की जनता ने एक बार फिर NDA पर भरोसा जताया है. लोगों ने मोदी जी को देखकर वोट किया और नीतीश कुमार जी की साफ छवि का भी हमें फायदा मिला.

उन्होंने आगे कहा, जहां तक महाराष्ट्र में सत्ता परिवर्तन का सवाल है हम उसकी तरफ नज़र गड़ाए नहीं बैठे हैं. ये जो सरकार महाराष्ट्र में है ये अपने बोझ से एक दिन चरमराएगी. ऐसी सरकारें चलती नहीं हैं. फडणवीस ने इसके साथ ये भी बता दिया कि राज्य में उनकी सरकार कब बनेगी. उन्होंने कहा, महाराष्ट्र में जिस दिन सरकार चरमराएगी उस दिन हम वैकल्पिक सरकार देंगे.

गौरतलब है कि बिहार में एनडीए की बहुमत के साथ जीत हुई, लेकिन राजद ने तेजस्वी की अगुआई में बेहतरीन प्रदर्शन दिखाया है. जिसके बाद तेजस्वी की सभी तारीफ कर रहे हैं. शिवसेना सांसद संजय राउत ने भी राजद नेता तेजस्वी यादव की प्रशंसा करते हुए कहा कि वह बिहार विधानसभा चुनाव में मैन ऑफ द मैच बनकर उभरे हैं और 2024 के लोकसभा चुनाव में महत्त्वपूर्ण भूमिका निभाएंगे. बिहार की 243 सदस्यीय विधानसभा में, राजग ने 125 सीटें जीती हैं, जबकि विपक्षी महागठबंधन को 110 सीटें मिली हैं.

Posted By - Arbind Kumar Mishra

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें