25.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

चाईबासा : कैंप में सौरभ तिवारी ने बच्चों को सिखाये क्रिकेट के गुर

पश्चिमी सिंहभूम जिला क्रिकेट संघ की ओर से समर क्रिकेट कैंप आयोजित

प्रतिनिधि, चाईबासा

पश्चिमी सिंहभूम जिला क्रिकेट संघ की ओर से आयोजित समर क्रिकेट कैंप के 11वें दिन शुक्रवार को झारखंड के पूर्व अंतरराष्ट्रीय क्रिकेटर सौरभ तिवारी पहुंचे. उन्होंने बच्चों को क्रिकेट की बारीकियां सिखायीं. उन्होंने बच्चों को क्रिकेट के विभिन्न ड्रिल, कैच पकड़ने की कला, शारीरिक फिटनेश आदि के बारे में बताया. उन्होंने बिना दबाव के क्रिकेट खेलने व इस खेल को मनोरंजन करने की सलाह दी. लगभग ढाई घंटे तक चले सत्र में सौरभ ने विभिन्न आयु वर्ग के बच्चों को अपने साथ आए पूर्व रणजी खिलाड़ी मधुसूदन तंतुबाई के साथ अलग-अलग तरीके का उपयोग कर विभिन्न खेलों के माध्यम से खेल पर ध्यान केंद्रीय करना सिखाया. इससे पूर्व पश्चिमी सिंहभूम जिला क्रिकेट संघ के महासचिव असीम कुमार सिंह ने सभी बच्चों का सौरभ तिवारी व मधुसूदन तंतुबाई से परिचय करवाया. सौरभ ने दो सत्रों में बच्चों को बल्लेबाजी की बेसिक तकनीक के बारे में जानकारी दी, जबकि मधुसूदन तंतुबाई ने विकेट कीपिंग व क्षेत्ररक्षण पर फोकस किया.

कैंप का समापन 9 जून को

ज्ञात हो कि 21 मई से प्रारंभ हुए इस समर क्रिकेट कैंप में पश्चिमी सिंहभूम जिला के विभिन्न प्रखंडों से लगभग 90 बच्चे भाग ले रहे हैं. सदर प्रखंड से बाहर के बच्चों के बीच बिरसा मुंडा क्रिकेट स्टेडियम में ही रहने की व्यवस्था की गयी है. समर क्रिकेट कैंप में स्थानीय कोच तेजनाथ लकड़ा, प्रणय विश्वकर्मा एवं विमलेश नाग शुरू से ही बच्चों के संग पसीना बहा रहे हैं. बीस दिनों तक चलनेवाले इस समर कैंप का समापन रविवार 9 जून को संपन्न होगा.

डिस्क्लेमर: यह प्रभात खबर समाचार पत्र की ऑटोमेटेड न्यूज फीड है. इसे प्रभात खबर डॉट कॉम की टीम ने संपादित नहीं किया है

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें