1. home Hindi News
  2. state
  3. jharkhand
  4. two journalists of prabhat khabar received ladli award pkj

प्रभात खबर के दो पत्रकारों को मिला लाडली पुरस्कार

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
 दो पत्रकारों को मिला लाडली पुरस्कार
दो पत्रकारों को मिला लाडली पुरस्कार
फाइल फोटो

प्रभात खबर के दो पत्रकार गुरुस्वरूप मिश्रा और पूजा कुमारी को साल का लाडली मीडिया एंड एडवरटाइजिंग अवार्ड फॉर जेंडर सेंसेटिविटी 2020 लाडली मीडिया पुरस्कार से नवाजा गया है. यह अवार्ड पॉपुलेशन फर्स्ट की ओर से हर वर्ष दिया जाता है, जिसमें देश भर से प्रविष्टियां आमंत्रित की जाती है. पूजा को को यह पुरस्कार विश्व माहवारी स्वच्छता दिवस पर प्रकाशित स्टोरी "ये दाग जरूरी " है के लिए दिया गया है.

इस स्टोरी के माध्यम से उन्होंने महिलाओं की माहवारी के वक्त की स्थिति, कितने लोग कपड़े का इस्तेमाल करतीं है इस पर लिखा था. पूजा को यह अवॉर्ड प्रिंट न्यूज कैटेगरी में 28 मई, 2019 को प्रभात खबर के लाइफ@रांची पेज पर प्रकाशित उनकी स्टोरी के लिए मिला है जिसका शीर्षक था- 'ये दाग जरूरी है.'

पत्रकार  गुरुस्वरूप मिश्रा
पत्रकार गुरुस्वरूप मिश्रा

पत्रकार गुरुस्वरूप मिश्रा को यह पुरस्कार प्रिंट न्यूज कैटेगरी के तहत मिला है. प्रभात खबर समूह के पाक्षिक पंचायतनामा में 16-31 मार्च 2018 के अंक में मानव तस्करी पर एक स्टोरी प्रकाशित हुई थी. इसका शीर्षक था--ऐसे खत्म हो सकता है मानव तस्करी के काले धंधे का खेल. मुंबई की संस्था पोपुलेशन फर्स्ट ने इसे प्रिंट कैटेगरी मेंइन्वेस्टिगेटिव स्टोरी के लिए चयन किया.देशभर के 93 पत्रकारों को ये अवार्ड मिला है.

बता दें कि प्रत्येक वर्ष मुंबई की पॉपुलेशन फर्स्ट संस्था की ओर से सामाजिक और मीडिया क्षेत्र में कार्यरत लोगों को विभिन्न कैटेगरी में यह अवॉर्ड दिया जाता है. इस बार इस दो वर्षों बाद कोविड 19 आपदा की वजह से यह कार्यक्रम 20 नवंबर को ऑनलाइन आयोजित किया गया.

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें