1. home Hindi News
  2. state
  3. jharkhand
  4. simdega
  5. success in campaign against naxalites in jharkhand four plfi members arrested with weapons in simdega gur

झारखंड में नक्सलियों के खिलाफ अभियान में मिली सफलता, हथियार के साथ पीएलएफआई के चार सदस्य गिरफ्तार

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
मामले की जानकारी देते एसपी डॉ शम्स तबरेज व एएसपी निर्मल गोप, एसडीपीओ राजकिशोर, डीएसपी सहदेव साव
मामले की जानकारी देते एसपी डॉ शम्स तबरेज व एएसपी निर्मल गोप, एसडीपीओ राजकिशोर, डीएसपी सहदेव साव
प्रभात खबर

सिमडेगा (रविकांत साहू) : सिमडेगा जिले के बानो थाना क्षेत्र के कनारोंवा जंगल में छापामारी अभियान चलाकर पीएलएफआई के 4 उग्रवादियों को पुलिस ने हथियार के साथ गिरफ्तार करने में सफलता हासिल की. बानो थाना क्षेत्र के कनारोंवा जंगल में पीएलएफआई के दस्ते के छुपे होने की सूचना पर एसपी डॉ शम्स तबरेज ने एक छापामारी दल का गठन एएसपी निर्मल गोप के नेतृत्व में किया. छापामारी दल रविवार को जंगल में तलाशी अभियान चला रहा था. इसी दौरान कुछ हथियारबंद लोग भागने की फिराक में थे, लेकिन पुलिस ने खदेड़ कर 4 उग्रवादियों को पकड़ लिया.

छापामारी अभियान में नक्सली संगठन पीएलएफआई के कनारोंवा बाना निवासी अलाउद्दीन बरला, कनारोंवा स्कूल टोली बानो निवासी किरण समद, कनारोंवा स्कूल टोली निवासी अमर समद एवं कनारोंवा बाजार टोली का रहनेवाला अकिलन समद को पुलिस को गिरफ्तार किया है. पकड़े गए उग्रवादियों के पास से 1 देसी लोडेड राइफल, 12 बोर की 5 गोली , 315 जिंदा गोली 3, मोबाइल 3, मैगजीन पाउच एवं पिट्ठू के अलावा अन्य सामान बरामद किये गये हैं.

एसपी डॉ शम्स तबरेज ने उग्रवादियों की गिरफ्तारी पर छापामारी दल को बधाई दी. उन्होंने कहा कि यह गिरफ्तारी पुलिस के लिए बड़ी उपलब्धि है. छापामारी दल में मुख्य रूप से एएसपी निर्मल गोप, पुनि आलोक सिंह, विष्णु देव यादव, प्रभात कुमार, चंदन कुमार, मणिभूषण पासवान के अलावा शस्त्र बल शामिल थे.

Posted By : Guru Swarup Mishra

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें