1. home Hindi News
  2. state
  3. jharkhand
  4. simdega
  5. simdegas two daughters selected in indian womens hockey team for the commonwealth games skills shown in england smj

सिमडेगा की दो बेटियों का कॉमनवेल्थ गेम्स के लिए भारतीय महिला हॉकी टीम में चयन, इंग्लैंड में दिखाएगी हुनर

सिमडेगा की दो बेटियां हाॅकी खिलाड़ी सलीमा टेटे और संगीता कुमारी का कॉमनवेल्थ गेम्स में भारतीय महिला हॉकी टीम के लिए चयन हुआ है. दोनों खिलाड़ियों के चयन होने से उनके गांव समेत सिमडेगा में खुशी की लहर है. इनके इस चयन से अन्य खिलाड़ी भी काफी गौरवान्वित हैं.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Jharkhand news: सिमडेगा की हॉकी खिलाड़ी सलीमा टेटे और संगीता का कॉमनवेल्थ गेम्स के लिए चयन हुआ.
Jharkhand news: सिमडेगा की हॉकी खिलाड़ी सलीमा टेटे और संगीता का कॉमनवेल्थ गेम्स के लिए चयन हुआ.
प्रभात खबर.

Jharkhand news: कॉमनवेल्थ गेम्स (Commonwealth Games) के लिए भारतीय महिला हॉकी टीम (Indian women's hockey team) में सिमडेगा जिला की दो खिलाड़ी सलीमा टेटे (Salima Tete) और संगीता कुमारी (Sangeeta Kumari) का चयन हुआ है. इस खबर से जिले के लोग काफी खुश हैं. विशेष तौर पर करंगागुड़ी के नवाटोली तथा बड़कीछापर गांव में खुशी का माहौल है.

इंग्लैंड के बर्मिंघम में दिखाएगी अपना हुनर

हॉकी इंडिया (Hockey India) ने इंग्लैंड के बर्मिंघम में 28 जुलाई से शुरू होने वाले कॉमनवेल्थ गेम्स के लिए 18 सदस्यीय भारतीय महिला हॉकी टीम का चयन किया है. इस टीम में सिमडेगा की दो महिला खिलाड़ी सलीमा टेटे और संगीता कुमारी का चयन किया गया है. वर्तमान में नीदरलैंड में FIH प्रो लीग हॉकी प्रतियोगिता में संगीता तथा सलीमा खेल रही है. वहीं से एक जुलाई से स्पेन और नीदरलैंड में आयोजित विश्व कप महिला हॉकी प्रतियोगिता (world cup women's hockey tournament) में भारतीय टीम से खेलगी. कॉमनवेल्थ गेम्स में भारत को इंग्लैंड, कनाडा, वेल्स और घाना के साथ पूल-ए में रखा गया है.

सिमडेगा समेत झारखंड के लिए गर्व की बात

भारत अपने अभियान की शुरुआत 29 जुलाई को घाना के खिलाफ करेगा. लगातार झारखंड के खिलाड़ियों का बड़े-बड़े प्रतियोगिता में चयनित होने से हॉकी झारखंड (Hockey Jharkhand) के अध्यक्ष भोलानाथ सिंह सहित तमाम पदाधिकारियों ने खुशी जाहिर किया और कहा कि झारखंड के हॉकी के इतिहास में यह बहुत बड़ा अवसर है. जिले की हॉकी खिलाड़ियों का लगातार ओलिंपिक गेम्स, वर्ल्ड कप, कॉमनवेल्थ गेम्स, एशिया कप, एशियन गेम्स जैसे बड़े-बड़े प्रतियोगिताओं के लिए चयनित होना गर्व की बात है. वहीं, हॉकी सिमडेगा (Hockey Simdega) के अध्यक्ष मनोज कोनेबेगी ने कहा कि जिले की दो महिला खिलाड़ियों का चयन होना निश्चित रूप से बड़ी बात है.

छोटे गांव से निकल रही प्रतिभा संपन्न बेटियां

मालूम हो कि कॉमनवेल्थ गेम के लिए चयनित सलीमा टेटे बड़कीछापर गांव की रहने वाली है. वहीं, संगीता कुमारी करंगागुड़ी के नवाटोली गांव की रहने वाली है. छोटे-छोटे गांव से निकलकर आज हॉकी खिलाड़ी अपनी कड़ी मेहनत और लगन से भारतीय टीम में जगह बना रही है. यह जिले के लिए गौरव की बात है.

Prabhat Khabar App: देश-दुनिया, बॉलीवुड न्यूज, बिजनेस अपडेट, क्रिकेट की ताजा खबरें पढे़ं यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए प्रभात खबर ऐप.

FOLLOW US ON SOCIAL MEDIA
Facebook
Twitter
Instagram
YOUTUBE

रिपोर्ट : रविकांत साहू, सिमडेगा.

Prabhat Khabar App :

देश, दुनिया, बॉलीवुड न्यूज, बिजनेस अपडेट, टेक & ऑटो, क्रिकेट और राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

googleplayiosstore
Follow us on Social Media
  • Facebookicon
  • Twitter
  • Instgram
  • youtube

संबंधित खबरें

Share Via :
Published Date

अन्य खबरें