1. home Hindi News
  2. state
  3. jharkhand
  4. simdega
  5. covid 19 accelerating agricultural work with social distancing simdega dc gave many instructions to officials

Covid-19 : सोशल डिस्टेंसिंग के साथ कृषि कार्य में लाये तेजी, सिमडेगा DC ने अधिकारियों को दिये कई निर्देश

By Panchayatnama
Updated Date
जिले में विकास कार्य को लेकर अधिकारियों के साथ बात करते उपायुक्त मृत्युंजय कुमार बरणवाल.
जिले में विकास कार्य को लेकर अधिकारियों के साथ बात करते उपायुक्त मृत्युंजय कुमार बरणवाल.
फोटो : प्रभात खबर.

रविकांत साहू

सिमडेगा : समाहरणालय में उपायुक्त (DC) मृत्युंजय कुमार बरणवाल की अध्यक्षता में कोविड-19 व ग्रामीण अर्थव्यवस्था को बढ़ाने की दिशा में बैठक हुई. बैठक में उपायुक्त ने उपविकास आयुक्त (DDC) दिनेश कुमार सिंह से प्रखंड स्तर पर संचालित सरकारी योजनाओं की स्वीकृत एवं धारातल पर क्रियान्वयन योजना को लेकर विस्तृत चर्चा की. उपायुक्त ने जिला में मनरेगा कार्य, पीएम आवास के साथ-साथ कृषि कार्य से भी आमलोगों को जोड़ते हुए कृषि कार्य में तेजी लाने का निर्देश दिया. सामाजिक दूरी का अनुपालन करते हुए मास्क का प्रयोग कर ग्रामीण केंदू पत्ता एवं महुआ एकत्र करने का कार्य कर सकते हैं.

मनरेगा योजना के तहत कुआं, तालाब, चेकडैम, डोभा, जमीन समतलीकरण, कच्चा सड़क निर्माण, ट्रेंच, मेढ़बंदी जैसी योजनाओं को धरातल में उतारें. बाहर के राज्यों से जिलों में आ रहे श्रमिकों को 21 दिन का होम क्वारेंटाइन पूर्ण हो जाने के बाद मनरेगा से जोड़ने की बातें कही.

प्रधानमंत्री आवास योजना व बाबा साहब भीम राव आंबेडकर आवास का भी कार्य प्रखंड स्तर पर शुरू कर दिया गया है. वहीं, आवास निर्माण से संबंधित पंजीकृत ईंट भट्ठे को जिला प्रशासन द्वारा स्वीकृति प्रदान किया गया है. उपायुक्त ने कहा कि राज्य में कोविड-19 के महामारी को देखते हुए राज्य सरकार के द्वारा केंद्र सरकार द्वारा लॉकडाउन में छूट को फिलहाल 17 मई तक झारखंड में लागू नहीं करने की बातें की. बैठक में उपविकास आयुक्त, अपर समाहर्ता, सिविल सर्जन के अलावे अन्य अधिकारी भी उपस्थित थे.

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें