1. home Hindi News
  2. state
  3. jharkhand
  4. simdega
  5. complete lockdown in jharkhand simdega shops remained closed on weekend lockdown there was silence on the streets throughout the day srn

वीकेंड लॉकडाउन पर बंद रहीं सिमडेगा की दुकानें, सड़कों पर दिन भर पसरा रहा सन्नाटा

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date
वीकेंड लॉकडाउन पर बंद रहीं सिमडेगा की दुकानें
वीकेंड लॉकडाउन पर बंद रहीं सिमडेगा की दुकानें
pti photo

सिमडेगा : सरकार द्वारा घोषित वीकेंड लॉकडाउन के कारण जिले में सभी दुकानें व प्रतिष्ठानें बंद रही. बंद के कारण शहर में सन्नाटा पसरा रहा. शहर में कम लोगों का आवागमन देखा गया.अधिकांश लोग अपने घरों में ही रहे.टू व्हीलर व टेंपो आदि का भी आवागमन नहीं के बराबर रहा. सब्जी व किराना की दुकानें भी नहीं खुली. सड़कें वीरान रहीं. लोगों ने पूरी तरह लॉकडाउन का पालन किया. लोग घरों में ही रहना मुनासिब समझा.जरूरी काम से ही लोग घर से बाहर निकले. रविवार होने के कारण सरकारी दफ्तर व न्यायालय स्वत: बंद रहे.हालांकि सरकार के निर्देश के अनुसार दवा दुकानें व स्वास्थ्य केंद्र,पेट्रोल पंप खुल रहे.

ठेठईटांगर.

ठेठइटांगर में रविवार को पूर्ण लॉकडाउन रहा. ठेठइटांगर प्रखंड मुख्यालय एवं अन्य हिस्सों में भी दुकानें एवं साप्ताहिक बाजार बंद रहे. सरकार के द्वारा जारी निर्देशों के अनुसार दवा दुकानों, स्वास्थ्य जांच केंद्र, क्लिनिक , अस्पताल, पेट्रोल पंप , एलपीजी आउटलेट , सीएनजी आउटलेट की सेवाएं जारी रहीं. सड़कों पर वाहनों का आवागमन नहीं के बराबर रहा. प्रखंड प्रशासन के द्वारा चौक चौराहों पर पुलिस बल तैनात किया गया था जो बेवजह घर से बाहर घूमने वालों को पूछताछ कर वापस घर भेज रहे थे.

कोलेबिरा.

झारखंड सरकार द्वारा रविवार को घोषित पूर्ण लॉकडॉन का कोलेबिरा प्रखंड में व्यापक असर देखा गया. लॉक डाउन के कारण सभी प्रकार के व्यवसायिक एवं गैर व्यवसायिक संस्थान पूरी तरह बंद रहे. केवल दवा दुकान ही खुले देखे गये. सड़क पर मालवाहक वाहन के अलावा अन्य प्रकार के वाहन काफी कम ही नजर आये. प्रशासन के लोग सड़क पर गश्त लगाते देखे गये. ग्रामीण भी काफी कम दिखे. रविवार को संपूर्ण लॉक डाउन होने के कारण कोलेबिरा में रविवार को लगने वाला सप्ताहिक हाट नहीं लगा .जिसके चलते हाट परिसर में पूरी तरह सन्नाटा पसरा रहा.

जलडेगा.

झारखंड सरकार द्वारा रविवार को घोषित संपूर्ण लॉकडाउन का प्रखंड में व्यापक असर देखा गया. लॉकडाउन के कारण सभी प्रकार के व्यवसायिक तथा गैर व्यावसायिक संस्थान पुरी तरह से बंद रहे. केवल दवा दुकान ही खुली देखी गयी. सड़क पर काफी कम वाहन चलते देखे गये. जलडेगा,पतिअंमबा, महावीर चौक कोनमेरला,गांगुटोली आदि इलाकों में लॉकडाउन का पूरी तरह से असर देखा गया.

Posted By : Sameer Oraon

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें