विधायक का सफरनामा : आजसू, झामुमो व कांग्रेस में भी रहे हैं नियेल तिर्की

By Prabhat Khabar Digital Desk
Updated Date
सिमडेगा के विधायक रहे नियेल तिर्की का सफरनामा दिलचस्प है. नियेल ने 1993-94 में आजसू से अपने राजनीति कैरियर की शुरुआत की थी. उग्र, तेज तर्रार राजनीतिज्ञ के रूप में पहचान बनायी थी. क्षेत्र की समस्याओं पर नियेल तिर्की ने आवाज बुलंद की. 1995 में नियेल ने आजसू छोड़ दी. वह झारखंड मुक्ति मोर्चा में शामिल हो गये.
झामुमो के टिकट पर चुनाव लड़े और विधायक बने. लेकिन, अगले ही चुनाव में उन्होंने पाला बदल लिया. 2000 के चुनाव से पहले नियेल तिर्की ने कांग्रेस पार्टी की सदस्यता ले ली. कांग्रेस पार्टी ने नियेल को टिकट भी दिया. नियेल इस बार कांग्रेस पार्टी के विधायक बन गये. 2005 में भी वह कांग्रेस पार्टी के टिकट पर चुनाव जीते. लेकिन, 2009 में कांग्रेस पार्टी ने नियेल तिर्की को टिकट नहीं दिया. नाराज नियेल ने कांग्रेस छोड़ दी और झामुमो लौट गये. वह झामुमो के टिकट पर चुनाव लड़े.
लेकिन, इस बार भी उनको हार का मुंह देखना पड़ा. इसके बाद नियेल तिर्की ने एक बार फिर झामुमो छोड़ते हुए घर वापसी कर ली. वह आजसू में शामिल हो गये. आजसू के टिकट पर नियेल तिर्की पहली बार लोकसभा का चुनाव लड़े. हालांकि, वह जीत नहीं सके. वर्तमान में नियेल ने आजसू भी छोड़ दी है. फिलहाल वह कांग्रेस पार्टी के लिए काम कर रहे हैं.
Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें