27.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

सिमडेगा बस स्टैंड अब शहीद तेलंगा खड़िया  के नाम से जाना जायेगा

।। रविकांत साहू ।। सिमडेगा : शहरी क्षेत्र में स्थित बस स्टैंड अब शहीद तेलंगा खड़िया के नाम से जाना जायेगा. इसकी घोषणा नगर परिषद द्वारा की गयी है. जानकारी के मुताबिक नगर परिषद की पिछली बैठक में सर्वसम्मति से शहरी क्षेत्र के विभिन्न चौंक-चौराहों का नाम शहिदों के नाम पर रखने का प्रस्ताव पारित […]

।। रविकांत साहू ।।

सिमडेगा : शहरी क्षेत्र में स्थित बस स्टैंड अब शहीद तेलंगा खड़िया के नाम से जाना जायेगा. इसकी घोषणा नगर परिषद द्वारा की गयी है. जानकारी के मुताबिक नगर परिषद की पिछली बैठक में सर्वसम्मति से शहरी क्षेत्र के विभिन्न चौंक-चौराहों का नाम शहिदों के नाम पर रखने का प्रस्ताव पारित किया गया था. इसी क्रम में शहरी क्षेत्र में स्थित बस स्टैंड के नामकरण पर भी चर्चा हुई.
बोर्ड की बैठक में कुछ जनप्रतिनिधियों ने बस स्टैंड का नाम शहीद तेलंगा खड़िया के नाम से रखने का प्रस्ताव दिया. किंतु कुछ जनप्रतिनिधियों ने इस प्रस्ताव का विरोध किया. बैठक में सामूहिक रूप से निर्णय नहीं होने पर बस स्टैंड का नामकरण के लिये अध्यक्ष पुष्पा कुल्लू को अधिकृत कर दिया गया.

एसडीओ सह नगर परिषद के कार्यपालक पदाधिकारी जगबंधु महथा ने बताया कि नगर परिषद अध्यक्ष पुष्पा कुल्लू द्वारा बस स्टैंड का नाम शहीद तेलंगा खड़िया के नाम पर रखने की सहमति दी है. अब बस स्टैंड शहीद तेलंगा खिड़या के नाम से जाना जायेगा.

शहीद तेलंगा खड़िया गुमला जिले के मुरगु गांव निवासी थे. उन्होंने अंग्रेजों के विरुध लड़ाई लड़ते हुए देश के लिये शहीद हो गये. तेलंगा खड़िया अंग्रेजी शासन तथा अंग्रेजी संस्कृति के खिलाफ लड़ाई लड़ते हुए सामाजिक जागरूकता लाने का भी प्रयास अंतिम समय तक करते रहे. इधर बस स्टैंड का नामकरण शहीद तेलंगा खड़िया के नाम किये जाने से स्थानीय लोगों ने खुशी जाहिर की है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें