1. home Hindi News
  2. state
  3. jharkhand
  4. simdega
  5. 10 bed icu in sadar hospital simdega to be operational by monday dc gave these instructions srn

सदर अस्पताल में 10 बेड का आइसीयू सोमवार तक हो जायेगा चालू, डीसी ने दिये ये निर्देश

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date
सदर अस्पताल में 10 बेड का आइसीयू सोमवार तक हो जायेगा चालू
सदर अस्पताल में 10 बेड का आइसीयू सोमवार तक हो जायेगा चालू
Symbolic Pic

सिमडेगा : उपायुक्त सुशांत गौरव ने सदर अस्पताल स्थित भवन में निर्माणाधीन 50 बेड, आइसीयू कक्ष के कार्यों का निरीक्षण किया. आधुनिक चिकित्सा सुविधाओं से लैस आइसीयू एक सप्ताह में आम लोगों को मिलने लगेगा. आइसीयू कक्ष का कार्य अब अंतिम चरण में है. फिलहाल सदर अस्पताल में 14 संक्रमित मरीज इलाजरत हैं. कोविड महामारी के दौरान सदर अस्पताल में बेहतर स्वास्थ्य सुविधा की दिशा में कार्य किये जा रहे हैं.

10 बेड आइसीयू को भी बेहतर बनाया जा रहा है. आगामी सोमवार से 10 बेड आइसीयू की सुविधा चालू हो जायेगी. उपायुक्त ने मौके पर उपस्थित भवन प्रमंडल के कार्यपालक अभियंता से भवन में किये गये कार्यों की जानकारी ली.

आइसीयू कक्ष के इंट्री गेट में खिड़की में जाली लगाने, रेस्ट रूम में स्लाईडिंग खिड़की लगाने, आइसीयू में सभी शौचालय में एक कंबोड लगाने का निर्देश दिया गया. प्रत्येक आइसीयू बेड के पास लाल बटन की सुविधा बहाल करने का निर्देश दिया गया.

नगर परिषद सदर को अस्पताल परिसर की सफाई कराने का निर्देश दिया गया. कैंपस में पौध रोपन एवं आकर्षण की दृष्टि से गमला लगाया जायेगा. भवनों की छत में आये पेड़ की टहनियों की छटनी करने का निर्देश दिया गया. सोलर निर्माण का कार्य सोमवार तक पूर्ण करने का निर्देश दिया गया. उपायुक्त ने कहा कि नोडल पदाधिकारी सुविधाओं को पूर्ति की दिशा में ससमय कार्रवाई सुनिश्चित करें.

सिविल सर्जन डॉक्टर सहित मेडिकल टीम आइसीयू कक्ष के लिये तैयार कर लें. उपायुक्त ने कहा कि कोरोना संक्रमण घातक है. यह किसी जाति, धर्म, ऊंच, नीच, बड़ा एवं छोटा को नहीं देखता है. आये दिन चौंकाने वाली खबरें सामने आ रही हैं. स्वयं से सतर्कता बरतते हुए घरों में ही रहें. नियमों का पालन करें. जिला प्रशासन सुविधा बहाल करने की दिशा में काम कर रहा है.

Posted By : Sameer Oraon

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें