25.4 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

सरायकेला. चुनाव में धन बल रोकने को निगरानी टीम गठित

अंतरराज्यीय सीमा पर चेकपोस्ट बनाकर प्रशासन आवागमन करने वाले वाहनों पर नजर रख रहा है.

सरायकेला.

लोकसभा चुनाव को लेकर जिला प्रशासन ने मतदान कर्मियों को प्रशिक्षण दिया जा रहा है. वहीं चुनाव को स्वच्छ व पारदर्शी तरीके से कराने को लेकर स्टेटिक सर्विलांस टीम, फ्लाइंग स्क्वाॅयड टीम गठित की गयी है. ताकि टीम धन-बल के साथ आदर्श आचार संहिता के उल्लंघन पर कड़ी निगरानी रख सके. जिले में निष्पक्ष व शांतिपूर्ण मतदान कराने को लेकर प्रशासन की ओर से पांच अलग-अलग टीम गठन की गयी है. इसके तहत उड़नदस्ता (एफएसटी) दल के साथ एसएसटी, वीवीटी, वीएसटी व एटी टीम का गठन किया गया है. टीम प्रत्येक दिन अलग-अलग जगह पर जाकर वाहनों की जांच कर रही है.

जिले में बनाये गये 126 सेक्टरजिला प्रशासन की ओर से जिले के तीनों विधानसभा क्षेत्रों के लिए 126 सेक्टर बनाये गये हैं. इसमें ईचागढ़ के लिए 40 सेक्टर, सरायकेला के लिए 47 सेक्टर व खरसावां विधानसभा क्षेत्र के लिए 39 सेक्टर का गठन किया गया है.

लोकसभा चुनाव के लिए विसवार गठित टीम

विस एफएसटी एसएसटी वीवीटी वीएसटी

ईचागढ़ 1 5 15 01 04सरायकेला 12 12 01 03खरसावां 06 09 01 02

जिले में गठित सेक्टरों की संख्या

ईचागढ: 40 सरायकेला : 47 खरसावां : 39

चेकपोस्ट पर सीसीटीवी कैमरे लगाये गये

लोकसभा चुनाव के संचालन को लेकर अंतरराज्यीय सीमा पर जिले में दो जगह चांडिल अनुमंडल व बंगाल सीमा पर नीमडीह व सरायकेला अनुमंडल के राजनगर थाना क्षेत्र के चक्रधरपुर गांव के समीप चेकपोस्ट बनाये गये हैं. यहां आने-जाने के साथ प्रत्येक वाहनों की जांच की जा रही है. चेकपोस्ट में दंडाधिकारी के साथ पुलिस कर्मियों की प्रतिनियुक्ति की गयी है. चेकपोस्ट में 24 घंटे दंडाधिकारी व पुलिसकर्मी तैनात रह कर वाहनों की जांच कर रहे हैं. चेकपोस्ट में सीसीटीवी कैमरे भी लगाये गये हैं ताकि उससे भी निगरानी की जा सके.

कोट— लोकसभा चुनाव के सफल संचालन को लेकर टीम गठित की गयी है, ताकि स्वच्छ, शांतिपूर्वक व निष्पक्ष तरीके से चुनाव संपन्न कराया जा सके. -रविशंकर शुक्ला, डीसी सरायकेला-खरसावां

डिस्क्लेमर: यह प्रभात खबर समाचार पत्र की ऑटोमेटेड न्यूज फीड है. इसे प्रभात खबर डॉट कॉम की टीम ने संपादित नहीं किया है

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें