29.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

सरायकेला में भीषण गर्मी का कहर जारी, बड़ी संख्या में लोग हो रहे लू का शिकार

सरायकेला खरसावां जिला में उमस भरी गर्मी लोगों पर कहर ढा रही है. गर्मी व लू से जन जीवन प्रभावित जिले में भीषण गर्मी के कारण जन जीवन पूरी तरह से प्रभावित हो रहा है.

सरायकेला, धीरज कुमार : जिले में भीषण गर्मी का प्रभाव जारी है. सदर अस्पताल के ओपीडी में आए दिन लू के मरीज पहुंचने लगे हैं. कम प्रभाव वाले मरीजों को चिकित्सकों द्वारा ओपीडी से ही दवा देकर घर भेज दिया जा रहा है. वहीं गंभीर स्थिति वाले मरीजों को अस्पताल के इन डोर में भर्ती कर उपचार किया जा रहा है.

लू लगने से लोगों का बुरा हाल

गुरुवार को सदर अस्पताल के ओपीडी में लू से पीड़ित 9 मरीज पहुंचे जिनमे से 6 मरीजों को दवा देकर ओपीडी से घर भेज दिया गया. जबकि 3 मरीजों को इन डोर में भर्ती कर उपचार किया जा रहा है. जानकारी देते हुए सदर अस्पताल के चिकित्सक डॉ तापस महतो ने बताया कि ओपीडी में आए उक्त सभी मरीजों में लू के लक्षण ( बुखार,उल्टी,बदन दर्द,कमजोरी) पाए गए. उन्होंने कहा कि छह मरीजों में लू के हल्के लक्षण पाए गए जिसके कारण उन्हें दवा देकर घर भेज दिया गया. जबकि 3 मरीजों में गंभीर लक्षण होने के कारण उन्हें सदर अस्पताल में भर्ती कर उपचार किया जा रहा है.

एक मरीज को किया गया रेफर

गुरुवार को लकड़बाद के रहने वाले विद्याधर महतो रामकृष्ण फोरजिन के पास बेहोश होकर गिर गए जिसके बाद उन्हें सरायकेला सदर अस्पताल लाया गया. काफी देर तक चिकित्सकों द्वारा इलाज करने के बाद भी मरीज की स्थिति में सुधार नहीं होने पर उसे एमजीएम रेफर कर दिया गया.

शीतल पेय की बढ़ी मांग

44,45 डिग्री की भीषण गर्मी में बाहर निकलने वाले लोगों के लिए शीतल पेय गर्मी दूर भागने का सहारा बन गया है. शीतल पेय की दुकानों पर लोग इसका सेवन करते देखे जा रहे हैं. भीषण गर्मी के कारण शहर में शीतल पेय की मांग बढ़ गई है. वहीं दस बजते ही सड़कों पर गिने-चुने लोग ही बाहर घूमते हुए देखे गए. जो लोग घर से बाहर निकल रहे हैं वे धूप और गर्मी से बचने के लिए छाता और गमछा का उपयोग करते देखे गए.

खरसावां में बिजली की आंख मिचौली व लो वोल्टेज बनी परेशानी का कारण

खरसावां में पिछले कुछ दिनों से अनियमित बिजली की आपूर्ति हो रही है. वो भी लो वोल्टेज के साथ. बिजली की आंख मिचौली से लोगों को जीना मुहाल हो गया है. लोड़ सेडिंग के कारण अक्सर बिजली गुल हो रही है. साथ ही लो वोल्टेज के कारण बिजली के उपतरण भी ठीक ढंग से नहीं चल पा रहे है. तेज धूप के कारण अस्पतालों में भी मरीजों की संख्या में बढ़ौतरी हो रही है.

Also Read : गर्मियों में इन सुपरफूड्स को डायट में करें शामिल, होंगे कमाल के फायदे

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें