17.1 C
Ranchi
Wednesday, February 28, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

साहिबगंज : कुशवाहा टोला की सड़क की जल्द होगी मरम्मत राशि आवंटित, मंत्री ने कही ये बात

पांच वर्ष नगर पंचायत के पहले कार्यकाल का भी बीत गया लेकिन इस सड़क के निर्माण को लेकर सकारात्मक परिणाम नहीं निकल पाया था. इसके बाद कुशवाहा टोला के ग्रामीणों ने मंत्री आलमगीर आलम से मिलकर इस सड़क के निर्माण का आग्रह किया था, जिस पर मंत्री ने जल्द निर्माण का आश्वासन दिया था.

बरहरवा : सूबे के ग्रामीण विकास मंत्री आलमगीर आलम के अथक प्रयास से जगरनाथ भगत के घर से कुशवाहा टोला के दीपक महतो के घर तक जर्जर सड़क को बहुत जल्द दुरुस्त किया जायेगा. अब लोगों को जर्जर सड़क से होने वाली परेशानी नहीं झेलनी पड़ेगी. यह सड़क नगर विकास एवं आवास विभाग द्वारा स्वीकृत कर दी गयी है. इसमें कालीकृत पथ एवं नाली निर्माण का कार्य किया जायेगा. जिसमें करीब 3 करोड़ 20 लाख 17 हजार 100 रुपये की लागत आयेगी. नगर पंचायत बरहरवा को ‘शहरी जलापूर्ति, ठोस अपशिष्ट प्रबंधन, सिवरेज एवं ड्रेनेज, नगरीय आधारभूत संरचनाएं, आवास आदि शहरी योजना’ मद में प्रथम किस्त के रूप में 50 प्रतिशत राशि आवंटित कर दी गयी है. जल्द टेंडर निकालकर निर्माण कार्य शुरू कराया जायेगा. जानकारी हो कि इस सड़क का निर्माण आज से करीब 13 वर्ष पूर्व कराया गया था. इधर, पांच वर्ष नगर पंचायत के पहले कार्यकाल का भी बीत गया लेकिन इस सड़क के निर्माण को लेकर सकारात्मक परिणाम नहीं निकल पाया था. इसके बाद कुशवाहा टोला के ग्रामीणों ने मंत्री आलमगीर आलम से मिलकर इस सड़क के निर्माण का आग्रह किया था, जिस पर मंत्री ने जल्द निर्माण का आश्वासन दिया था.


क्या कहते हैं मंत्री आलमगीर आलम

मंत्री आलमगीर आलम ने कहा कि इन स्थानों पर लंबे समय से सड़क निर्माण की मांग की जा रही थी. इसे प्राथमिकता देते हुए नगर विकास एवं आवास विभाग से स्वीकृति दिलायी गयी है. बरहरवा क्षेत्र की समस्याओं के निराकरण को लेकर मैं लगातार प्रयासरत हूं. लबदा के पास आरओबी के अलावे रिंग रोड की भी सौगात लोगों को दी गयी है. इससे बरहरवा क्षेत्र में जाम की समस्याओं से निजात मिलेगा.

वार्ड एक में भी होगा आरसीसी नाला सह पीसीसी सड़क का निर्माण

झारखंड सरकार के नगर विकास एवं आवास विभाग के द्वारा बरहरवा नगर पंचायत के वार्ड 1 की एक योजना की भी स्वीकृति मिली है. जिसमें रामकिशोर सिंह के घर से ढिबरीगड़ैया काली मंदिर तक आरसीसी नाला सह पीसीसी सड़क का निर्माण कराया जायेगा. जिसकी प्राक्कलित राशि 57 लाख 88 हजार 400 रुपये है. अब यहां के लोगों को बरसात में जलजमाव की परेशानी से नहीं जूझना पड़ेगा. बीते कई वर्षों से बरसात के मौसम में यहां सड़क के बीचों-बीच तीन से चार फीट तक पानी जमा रहता था. यहां जल निकासी की कोई व्यवस्था नहीं थी. इसकी शिकायत वार्ड पार्षद तथा ग्रामीणों ने कई बार नगर पंचायत कार्यालय में की थी.

Also Read: साहिबगंज : आपकी योजना आपकी सरकार आपके द्वार में लोग कर रहे हैं जम कर आवेदन, पढ़े पूरी खबर

You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें