1. home Hindi News
  2. state
  3. jharkhand
  4. ranchi
  5. who is plotting conspiracy against daughter in law of shibu soren and sister in law of hemant soren in jharkhand mukti morcha sita soren writes in letter mth

शिबू सोरेन की पुत्रवधु और हेमंत सोरेन की भाभी के खिलाफ झामुमो में कौन रच रहा है साजिश? सीता सोरेन ने लिखी चिट्ठी

By Prabhat Khabar Digital Desk
Updated Date
अपने दिवंगत पति दुर्गा सोरेन की 52वीं जयंती पर सीता सोरेन ने शिबू सोरेन को लिखा खत.
अपने दिवंगत पति दुर्गा सोरेन की 52वीं जयंती पर सीता सोरेन ने शिबू सोरेन को लिखा खत.
Twitter

रांची : झारखंड मुक्ति मोर्चा (झामुमो) के सबसे बड़े नेता शिबू सोरेन की पुत्रवधू और सूबे के मुखिया हेमंत सोरेन की भाभी सीता सोरेन ने गुरुवार (10 सितंबर, 2020) को एक चिट्ठी सार्वजनिक की. इसमें उन्होंने झामुमो के एक पदाधिकारी पर गंभीर आरोप लगाये. सीता सोरेन ने आरोप लगाया कि पार्टी का एक महासचिव उनके खिलाफ साजिश रच रहा है.

पार्टी के केंद्रीय अध्यक्ष को संबोधित चिट्ठी में पार्टी की केंद्रीय महासचिव सीता सोरेन ने लिखा है कि पार्टी के महासचिव विनोद पांडेय उनके खिलाफ साजिशें रच रहे हैं. वह जब भी किसी पार्टी कार्यकर्ता से मिलती हैं, विनोद पांडे उसे पार्टी से निष्कासित कर देते हैं. उन्होंने आगे लिखा है कि शिबू सोरेन के साथ उनके पति (स्व. दुर्गा सोरेन) ने पार्टी को अपने खून-पसीने से सींचा है. लेकिन, पार्टी के चंद लोग इसे अपनी जेबी संस्था बनाने की कोशिश कर रहे हैं.

केंद्रीय महासचिव की हैसियत से सीता सोरेन ने पार्टी सुप्रीमो शिबू सोरेन से आग्रह किया है कि वह इस मामले का संज्ञान लें. सीता सोरेन ने चिट्ठी में लिखा है कि पिछले दिनों पार्टी की विधायक एवं केंद्रीय महासचिव होने के नाते वह चतरा जिला में स्थित आम्रपाली कोयला परियोजना के विस्थापित आंदोलनकारियों ने उन्हें अपने आंदोलन का समर्थन करने की अपील की थी. उनके बुलावे पर वह सीसीएल के खिलाफ बैठक में शामिल होने के लिए चतरा गयीं.

सीता सोरेन ने कहा है कि इस दरम्यान विनोद पांडे के उकसावे की वजह से वहां के जिला अध्यक्ष पंकज कुमार प्रजापति ने पार्टी के किसी कार्यकर्ता को उनसे (सीता सोरेन से) मिलने नहीं दिया. जिला अध्यक्ष के फरमान को दरकिनार करके जो भी लोग उनसे मिलने आये, सभी लोगों को विनोद पांडे के आदेश पर पार्टी से निष्कासित कर दिया गया.

सीता सोरेन ने चतरा जिला के झामुमो कार्यकर्ताओं को पार्टी से बाहर करने के फैसले को अनुचित करार दिया है. सीता सोरेन ने कहा है कि उन्हें जानकारी मिली है कि विनोद पांडेय ने केंद्रीय कार्यालय के नाम से उनके खिलाफ कुछ चिट्ठी लिखवा रखी है. उन्होंने पार्टी के केंद्रीय अध्यक्ष शिबू सोरेन से आग्रह किया है कि वह इस मामले को संज्ञान में लें और उस पर उचित कार्रवाई करें.

इस संबंध में पार्टी महासचिव विनोद पांडे ने कहा कि मैंने भी सीता सोरेन की चिट्ठी सोशल मीडिया पर देखी है. अब बात गुरुजी के संज्ञान में आ गयी है, तो मैं गुरुजी के सामने अपना पक्ष रखूंगा. उन्होंने कहा कि मेरे ऊपर जो भी आरोप लगाये गये हैं सभी निराधार हैं.

Posted By : Mithilesh Jha

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें