1. home Hindi News
  2. state
  3. jharkhand
  4. ranchi
  5. vehicle parking charge will be imposed on the main road from october 1 hindi news jharkhand news prt

एक अक्तूबर से मेन रोड में लगेगा वाहन पार्किंग चार्ज, इसी माह में पूरी कर ली जायेगी टेंडर प्रक्रिया

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date
एक अक्तूबर से मेन रोड में  लगेगा वाहन पार्किंग चार्ज, इसी माह में पूरी कर ली जायेगी टेंडर प्रक्रिया
एक अक्तूबर से मेन रोड में लगेगा वाहन पार्किंग चार्ज, इसी माह में पूरी कर ली जायेगी टेंडर प्रक्रिया
प्रतीकात्मक तस्वीर

रांची : मेन रोड (महात्मा गांधी मार्ग) में एक अक्तूबर से वाहन पार्क करनेवालों को पार्किंग शुल्क देना होगा. रांची नगर निगम ने गुरुवार को मेन रोड के सभी पार्किंग स्थलों का टेंडर निकाला है. नयी व्यवस्था के लागू होने के बाद तीन घंटे के लिए दोपहिया वाहन चालकों से पांच रुपये और चार पहिया वाहनों से 20 रुपये पार्किंग शुल्क लिये जायेंगे.

नगर निगम की ओर से कहा गया है कि नो पार्किंग जोन में खड़े वाहनों को क्रेन से उठा लिया जायेगा. कोरोना के कारण इस वर्ष टेंडर अवधि में भी निगम ने फेरबदल किया है. इसके तहत पार्किंग स्थलों की बंदोबस्ती एक अक्टूबर 2020 से 30 सितंबर 2021 तक के लिए होगी. जानकारी के अनुसार, सितंबर माह में टेंडर प्रक्रिया पूरी कर ली जायेगी और एक अक्टूबर से पार्किंग शुल्क लगने लगेगा.

तीन घंटे के लिए दोपहिया वाहन से पांच व चार पहिया वाहन के देने होंगे 20 रुपये

शहर की इन जगहों के लिए निकाला गया टेंडर : अल्बर्ट एक्का चौक से सर्जना चौक होते हुए सदर अस्पताल की बाउंड्री तक, शारदा बाबू लेन, चर्च कॉम्प्लेक्स के सामने से नाइस फर्नीचर तक, हीरो शोरूम से लेकर वीमार्ट तक, नाइस फर्नीचर से भारत शू से होते हुए रोस्पा टावर तक, सीटाडेल बिल्डिंग के बाहर से होराइजन होंडा तक, गुप्ता भंडार से लेदर वर्ल्ड होते हुए इंडिया होटल तक. निगम ने सिद्धो-कान्हू पार्क के सामने, सेवा सदन अस्पताल के सामने, कांके रोड स्थित रिलायंस मार्ट के पास, सर्कुलर रोड स्थित हरिओम टावर के पास, संत जेवियर कॉलेज के सामने स्थित पार्किंग स्थल का भी टेंडर निकाला है.

स्टैंडिंग कमेटी की बैठक 11 काे : नगर निगम स्टैंडिंग कमेटी की बैठक 11 सितंबर को होगी. इस संबंध में मेयर आशा लकड़ा ने नगर आयुक्त को निर्देश दिया है. मेयर ने कहा है कि 11 सितंबर को निगम सभागार में यह बैठक आयोजित करें. मेयर ने 22 सितंबर को रांची नगर निगम बोर्ड की बैठक आयोजित करने का भी निर्देश दिया है.

रातू रोड से हटा अतिक्रमण, "27 हजार जुर्माना वसूला : रांची. नगर निगम की इंफोर्समेंट टीम द्वारा रातू रोड के किशोरी यादव चौक से पिस्का मोड़ तक अतिक्रमण हटाओ अभियान चलाया. इस दौरान सड़क पर अतिक्रमण करने, बिल्डिंग मैटेरियल गिरा कर रखने के कारण 27 हजार रुपये का जुर्माना भी वसूला गया. वहीं, सड़क किनारे लगाये गये आधा दर्जन से अधिक ठेला व फूड स्टॉल के काउंटर को जब्त किया गया.

सड़क पर खड़े वाहनों से भी वसूला गया जुर्माना : अभियान के दौरान सड़क पर खड़े कई दोपहिया व चार पहिया वाहनों से भी जुर्माना वसूला गया. हालांकि निगम के अभियान को देखते हुए कई दुकानदार अपने वाहन को लेकर भाग खड़े हुए. निगम की टीम ने सभी दुकानदारों को चेतावनी दी कि सड़क केवल वाहन के चलने के लिए है. सड़क पर वाहन खड़ा करनेवालों पर कार्रवाई की जायेगी.

Post by : Pritish Sahay

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें