1. home Home
  2. state
  3. jharkhand
  4. ranchi
  5. vaccination update in jharkhand both doses of 100 vaccine were administered in 14 villages of ranchi 104 villages have taken the first dose srn

रांची के 14 गांवों में लगा 100 फीसदी टीका, 104 गांव के सभी लोग ले चुके हैं पहला डोज

रांची के 14 गांव के लोगों ने टीके के दोनों डोज ले चुके हैं, इसमें से 104 गांव ऐसे हैं जिन्होंने पहला डोज पूरा कर लिया है. लेकिन अगर हम पूरे जिले की बात करें तो 2.25 लाख लोगों ने अभी तक अपना दूसरा डोज नहीं लिया है.

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date
रांची के 14 गांवों में लगा 100 फीसदी टीका
रांची के 14 गांवों में लगा 100 फीसदी टीका
File Photo

रांची : कोरोना को मात देने के लिए रांची जिले के ग्रामीण क्षेत्रों के लोग बढ़-चढ़ कर टीका ले रहे हैं. जिले के 14 गांव ऐसे हैं, जहां के शत प्रतिशत लोग कोरोना टीका का दोनों डोज ले चुके हैं. इन गांवों में है लाली पंचायत के जारा टोली व गढ़ा टोली, टाटीसिलवे पंचायत के टाटीसिलवे, हरातू, गांधी नगर, हरि नगर, मानकी डीपा व मिश्रा टोली, सीठियो पंचायत के पिंडरकोम, तोरार, नया टोली,

सुकुरहुटू व दर्जी तोरार. जिले के 104 गांव ऐसे हैं, जहां के शत प्रतिशत लोग टीका का पहला डोज ले चुके हैं. इसमें नामकुम ब्लॉक के 13 गांव, खलारी के सात गांव, बुढ़मू के पांच गांव, लापुंग के चार गांव, रातू के 15 गांव, अनगड़ा के 21 गांव, अोरमांझी के 10 गांव, सिल्ली के 19 गांव, मांडर के 10 गांव शामिल हैं.

2.25 लाख लोगों ने नहीं लिया दूसरा डोज

रांची जिले के 2.25 लाख लोग ऐसे हैं, जिन्होंने टीका का दूसरा डोज नहीं लिया है. दूसरे डोज का टीका लेने की समयसीमा पार हो गयी है. इसके लिए जिला प्रशासन द्वारा इनके घर तक सहिया के माध्यम से पर्ची भी भेजवायी गयी. फिर भी लोगों ने टीका का दूसरा डोज नहीं लिया.

बाहर से आनेवाले लोगों की होगी विशेष जांच

डीसी छविरंजन ने कहा कि कोरोना के नये वेरिएंट को लेकर जिला प्रशासन तैयार है. विदेश से आनेवाले लोगों को 14 दिनों तक संस्थागत कोरेंटिन में रखा जायेगा. इनकी विशेष जांच की जायेगी. इसके अलावा शहर से लेकर प्रखंड तक के अस्पतालों को अपग्रेड किया गया है. सारे जरूरी उपकरण दुरुस्त कर लिये गये हैं.

जिस प्रकार से इन गांवों के लोग वैक्सीन को लेकर जागरूक हैं. अगर ऐसे ही जागरूक अन्य लोग भी हो जायें, तो हम कोरोना को जल्द मात दे सकते हैं.

छविरंजन, डीसी रांची

Posted By : Sameer Oraon

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें