1. home Hindi News
  2. state
  3. jharkhand
  4. ranchi
  5. traffic jaam at ranchi latest updates cm hemant soren viewed traffic condition jharkhand news auto buses parking prt

Jharkhand News: अब जाम से मिलेगी मुक्ती, ऑटो-बसों की पार्किंग व्यवस्था भी होगी दुरुस्त, सीएम हेमंत ने दिया ये निर्देश

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date
खोमचा वालों के लिए वेंडिंग जोन  बनाने का निर्देश
खोमचा वालों के लिए वेंडिंग जोन बनाने का निर्देश
File Photo

रांची : रांची में जाम व पार्किंग की समस्या से रूबरू होने के लिए मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन शनिवार को खुद शहर की सड़कों पर निकल पड़े. इस दौरान सीएम ने कॉरकेड को एस्कॉर्ट कर रहे सभी वाहनों को पीछे रहने का निर्देश दिया. उनका वाहन सबसे आगे था. निरीक्षण के दौरान सीएम का स्पष्ट निर्देश था कि उनके लिए कहीं भी ट्रैफिक नहीं रोकी जाये. इसके बाद उन्होंने चिह्नित उन स्थानों का निरीक्षण किया जहां अक्सर जाम लगता रहता है. साथ ही पार्किंग से जुड़ी अव्यवस्था की जानकारी ली.

मौके पर उन्होंने अधिकारियों को सड़क किनारे सब्जी बेचनेवालों और ठेला लगानेवालों के लिए वेंडिंग जोन बनाने की बात कही. उन्होंने कहा कि इन लोगों को व्यवस्थित तरीके से आसपास में ही वेंडिंग जोन बनाकर दिया जाये, जहां वह अपना कारोबार कर सकें. इससे सड़क जाम की समस्या भी नहीं रहेगी. वहीं फुटपाथ दुकानदारों के रोजगार पर भी असर नहीं पड़ेगा. जानकारी के अनुसार मुख्यमंत्री दिन के तीन बजे अचानक सड़क का निरीक्षण करने निकल पड़े. उन्होंने रातू रोड सहित अन्य जगहों पर सड़क किनारे अॉटो, बस व अन्य वाहनों को लगाने की व्यवस्था दुरुस्त करने के लिए कहा. नगर विकास सचिव को इसे लेकर बेहतर योजना बनाने का निर्देश भी दिया. उनके साथ नगर विकास सचिव विनय कुमार चौबे व प्रेस सलाहकार अभिषेक प्रसाद थे.

  • अचानक राजधानी की ट्रैफिक का जायजा लेने निकले सीएम

  • ऐसे शहर का जायजा लिया मुख्यमंत्री ने

  • नगर विकास सचिव को वाहन पार्किंग की योजना बनाने को कहा

ड्राइवर से कहा : चलो बरियातू की ओर: मुख्यमंत्री पुराने जेल परिसर से आवास लौटने के क्रम में अचानक सड़क का निरीक्षण करने निकल पड़े. जेल परिसर से वह एसएसपी आवास पहुंचे ही थे कि उन्होंने अपने ड्राइवर से बरियातू रोड चलने को कहा. सीएम बरियातू रोड का बारीकी से निरीक्षण करते हुए जा रहे थे. बीच-बीच में साथ मौजूद नगर विकास सचिव को निर्देश भी दे रहे थे. बरियातू रोड में कई जगहों उन्होंने सड़क के किनारे ठेला-खोमचावालों को देखा.

ऐसी व्यवस्था करें कि ट्रैफिक जाम न हो : निरीक्षण के दौरान सीएम का निर्देश था कि उनके लिए कहीं भी ट्रैफिक नहीं रोकी जाये. रिम्स चौक के पास थोड़ी देर उनकी गाड़ी रुकी भी. फिर बरियातू रोड होते हुए सीएम का वाहन बूटी मोड़ पहुंचा. बूटी मोड़ चौक में भी सीएम ने पाया कि वहां जाम लगता है. इसके बाद बूटी मोड़ चौक से कोकर चौक तक उनका वाहन पहुंचा. कोकर चौक में भी सीएम ने देखा कि कांटाटोली चौक और लालपुर चौक से आनेवाले वाहनों के कारण जाम लगता है. उन्होंने नगर विकास सचिव से कहा कि ऐसी व्यवस्था हो कि ट्रैफिक स्मूथ रहे.

कोकर चौक से सीएम का काफिला लालपुर चौक पर पहुंचा. सीएम ने लालपुर में सड़क किनारे सब्जी बेचनेवालों को देखा. बाद में सीएम लालपुर चौक से होते हुए नागाबाबा खटाल तक पहुंचे. वह रातू रोड होते हुए पिस्का मोड़ तक जाना चाहते थे, लेकिन चूंकि रातू रोड में काफी जाम था. इस कारण सीएम के सुरक्षाकर्मियों ने सुरक्षा का हवाला देते हुए सीएम से आगे नहीं जाने का आग्रह किया. फिर सीएम ने रातू रोड जाने का इरादा टाल दिया.

Posted by: Pritish Sahay

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें