1. home Hindi News
  2. state
  3. jharkhand
  4. ranchi
  5. three corona patients of bihar admitted themselves to hospital in jamshedpur coronvirus hindi news

Coronavirus Outbreak : बिहार के तीन कोरोना मरीज खुद को जमशेदपुर का बता अस्पताल में भर्ती

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date
बिहार के तीन कोरोना मरीज खुद को जमशेदपुर का बता अस्पताल में भर्ती
बिहार के तीन कोरोना मरीज खुद को जमशेदपुर का बता अस्पताल में भर्ती
Prabhat Khabar

रांची : बिहार के तीन कोरोना मरीज खुद को जमशेदपुर का बता कर टीएमएच मे इलाज करा रहे हैं. मामले की जानकारी मिलने के बाद जमशेदपुर(पूर्वी सिंभूम) के उपायुक्त ने सीवान के जिलाधिकारी को पत्र लिख कर इसकी जानकारी दी है. साथ ही इन मरीजों की कॉन्टैक्ट ट्रेसिंग करने का अनुरोध किया है. हालांकि सीवान के जिलाधिकारी की ओर से इस सिलसिले में कोई जवाब नहीं मिला है.

राज्य सरकार को पिछले दिन बिहार के मरीजों द्वारा झारखंड के अस्पतालों में भर्ती होकर इलाज कराने की सूचना मिली थी. इस सूचना की सरकार ने जांच करायी. जांच के बाद धालभूमगढ़ के एसडीओ ने 27 जुलाई को जमशेदपुर के उपायुक्त को बिहार के तीन कोरोना मरीजों का इलाज टीएमएच में होने की सूचना दी. इनमें दो पुरुष और एक महिला मरीज हैं. तीनों एक ही परिवार से संबंधित हैं.

कॉन्टैक्ट ट्रेसिंग की बिहार से नहीं मिली जानकारी : एसडीओ द्वारा भेजी गयी रिपोर्ट के आलोक में जमशेदपुर के उपायुक्त ने 27 जुलाई को ही सीवान के जिलाधिकारी को पत्र लिखा. इसमें कहा गया कि 22 जुलाई को टाटा मेन हॉस्पिटल (टीएमएच) की कोरोना केयर यूनिट में तीन मरीजों को भर्ती कराया गया. अस्पताल में भर्ती करते वक्त इनका पता कामधेनु, टेल्को वर्क्स जमशेदपुर बताया गया. हालांकि बाद में जानकारी मिली कि तीनों सीवान के हैं.

तीनों को बिहार में ही पॉजिटिव पाया गया था. पॉजिटिव पाये जाने के बाद सभी मरीज यात्रा कर जमशेदपुर पहुंचे. इसलिए नियमानुसार उनकी कॉन्टैक्ट ट्रैसिंग जरूरी है. उपायुक्त ने कोरोना महामारी के मद्देनजर इस मामले में त्वरित कार्रवाई करने का अनुरोध किया. हालांकि सीवान के जिलाधिकारी की ओर से अब तक कॉन्टैक्ट ट्रेसिंग के मामले में किसी तरह की जानकारी नहीं दी गयी है.

झारखंड सरकार को जारी करना पड़ा आदेश : उल्लेखनीय है कि बिहार के मनमाने ढंग से कोरोना मरीजों के झारखंड आने की सूचना की पुष्टि के बाद राज्य सरकार ने दूसरे राज्यों के कोरोना मरीजों के इलाज के लिए दिशा निर्देश जारी किया. इसके तहत अब यहां दूसरे राज्य के कोरोना मरीजों का इलाज तभी संभव होगा, जब संबंधित राज्य के अस्पताल ने उसे झारखंड में इलाज के लिए रेफर किया हो.

Post by : Pritish Sahay

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें