24.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

मतदान के दिन रांची, जमशेदपुर, बोकारो सहित कई इलाकों में गर्जन के साथ होगी बारिश

बंगाल की खाड़ी में निम्न दबाव वाला क्षेत्र बनने तथा दक्षिण बिहार में साइक्लोनिक सर्कुलेशन के कारण झारखंड के कई हिस्सों में आकाश में बादल छाये हुए हैं व रूक-रूक कर बारिश हो रही है.

रांची (विशेष संवाददाता). बंगाल की खाड़ी में निम्न दबाव वाला क्षेत्र बनने तथा दक्षिण बिहार में साइक्लोनिक सर्कुलेशन के कारण झारखंड के कई हिस्सों में आकाश में बादल छाये हुए हैं व रूक-रूक कर बारिश हो रही है. मौसम विभाग से मिली जानकारी के अनुसार यह स्थिति 29 मई तक बने रहने की संभावना है. 25 मई को मतदान के दिन रांची, जमशेदपुर, बोकारो सहित कई इलाकों में आकाश में बादल छाये रहने, गर्जन के साथ बारिश होने की संभावना है. गुरुवार को रांची में दोपहर बाद लगभग छह मिमी बारिश हुई. मौसम विभाग के अनुसार पूरे राज्य में हल्की व मध्यम दर्जे की बारिश होने के कारण अधिकतम तापमान में तीन से पांच डिग्री सेल्सियस की कमी आने की संभावना है. बारिश होने व आसमान में बादल छाये रहने के कारण रांची का अधिकतम तापमान में पिछले 24 घंटे में 03.1 डिग्री सेल्सियस गिर गया है. बुधवार को रांची का अधिकतम तापमान 36.1 डिग्री सेल्सियस रिकॉर्ड किया गया, जबकि गुरुवार को अधिकतम तापमान 33.0 डिग्री सेल्सियस पहुंच गया. रांची का अधिकतम तापमान सामान्य से 3.8 डिग्री नीचे हो गया है. मौसम विज्ञान केंद्र के वैज्ञानिक अभिषेक आनंद ने बताया है कि 24 व 25 को राज्य के उत्तर-पूर्व, दक्षिणी तथा मध्य भाग में कहीं-कहीं गर्जन के साथ हल्के से मध्यम दर्जे की वर्षा होने की संभावना है. 27 मई तक येलो अलर्ट जारी किया गया है. वहीं पलामू में लू की स्थिति बनी हुई है. गुरुवार को पलामू का अधिकतम तापमान 39.6 डिग्री सेल्सियस रिकॉर्ड किया गया है. वर्तमान में राज्य की स्थिति यह है कि 24 जिलों में अलग-अलग मौसम देखने को मिल रहे हैं. कहीं बारिश हो रही है, तो कहीं तापमान गिरने से रात में ठंड लग रही हैं वहीं कई इलाकों में लू की स्थिति भी बनी हुई है. फिलहाल राज्य के सभी शहरों का अधिकतम तापमान 40 डिग्री से नीचे है.

डिस्क्लेमर: यह प्रभात खबर समाचार पत्र की ऑटोमेटेड न्यूज फीड है. इसे प्रभात खबर डॉट कॉम की टीम ने संपादित नहीं किया है

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें