25.1 C
Ranchi
Wednesday, February 28, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

नामकुम ग्रिड को 15 मेेगावाट कम सप्लाई, हटिया, कांके को पाबंदी के साथ चलाने के निर्देश

राजधानी को 24 घंटे निर्बाध बिजली आपूर्ति सुनिश्चित कराने का दावा एक बार फिर से विफल साबित होता दिखाई दे रहा है. सोमवार को शहर के एक बड़े हिस्से में बिजली व्यवस्था बुरी तरह से चरमरा गयी.

रांची : राजधानी को 24 घंटे निर्बाध बिजली आपूर्ति सुनिश्चित कराने का दावा एक बार फिर से विफल साबित होता दिखाई दे रहा है. सोमवार को शहर के एक बड़े हिस्से में बिजली व्यवस्था बुरी तरह से चरमरा गयी. ग्रिडों को कम बिजली मिलने के चलते नामकुम पावर ग्रिड को पिक आवर में 15 मेगावाट कम सप्लाई मिली. वहीं इस दौरान हटिया, कांके को भी पाबंदी के साथ चलाने के निर्देश स्टेट लोड डिस्पैच सेंटर से दिये गये. इसके चलते शहरी इलाकों में बिजली हर दो घंटे में कट रही थी. शहर के बाहरी इलाके नामकुम, टाटीसिलवे, तुपुदाना, रातू, विकास के ग्रामीण क्षेत्रों में बिजली की भारी किल्लत रही. समाचार लिखे जाने तक बिजली की मांग के अनुरूप आपूर्ति सामान्य नहीं हो पायी थी.

ग्रिड से सब स्टेशनों को कम मिली बिजली

नामकुम ग्रिड से डिमांड के घंटों में फिलहाल मात्र 55-60 मेगावाट बिजली उपलब्ध रही. जबकि अत्यधिक डिमांड की स्थिति में मांग 140 मेगावाट के आसपास रहती है. दिनभर बिजली की आंखमिचौनी के बाद शाम 6.40 बजे से नामकुम ग्रिड को कम क्षमता के साथ चलाया गया, जो खबर लिखे जाने तक जारी रहा. वहीं रविवार रात 8.47 बजे जो ग्रिड से पावर सप्लाई की कटौती की गयी, वह दोपहर 2.16 बजे चला. कुछ ऐसा ही हाल हटिया और कांके ग्रिड का भी रहा. यहां से भी बिजली की कम आपूर्ति सब स्टेशनों में की गयी. इन इलाकों में रहा बिजली संकटरातू, काठीटांड़, पिर्रा, कोकर, हिनू, कडरू, चुटिया, डोरंडा, लालपुर, नामकुम, टाटीसिलवे, कांटाटोली,मोरहाबादी, आरएमसीएच, रानीबगान, विकास, बूटी मोड़, दीपा टोली, डेला टोली, जयप्रकाश नगर सहित एक बड़े इलाके में पिक आवर में लोड शेडिंग के साथ ही बिजली कटती रही.

You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें