27.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

244 सिटी बसें खरीदने के लिए नगर निगम ने चौथी बार निकाला टेंडर

220 बसें डीजल और 24 बसें इलेक्ट्रिक एसी वाली होंगी. 14 जून को प्री बिड मीटिंग रखी गयी है. एक जुलाई तक एजेंसी टेंडर फॉर्म जमा कर सकती है.

रांची. शहर की परिवहन व्यवस्था को दुरुस्त करने के लिए रांची नगर निगम 244 सिटी बसों की खरीदारी करेगा. इसके लिए नगर निगम ने मंगलवार को चौथी बार टेंडर निकाला है. इनमें से 220 डीजल और 24 बसें इलेक्ट्रिक एसी वाली होंगी. बस खरीदने को लेकर 14 जून को प्री बिड मीटिंग रखी गयी है. वहीं, एक जुलाई तक एजेंसी टेंडर फॉर्म जमा कर सकती है.

सिटी बस सेवा का लाभ शहर के लोगों को मिले, इसके लिए इसका संचालन शहर के एक छोर से दूसरे छोर तक किया जायेगा. इसका किराया इतना कम रखा जायेगा कि लोग निजी वाहनों के बजाय निगम की सिटी बस सेवा का लाभ उठाना पसंद करेंगे.

ऐप से पल-पल की मिलेगी जानकारी

सिटी बस पर आम लोगों का विश्वास बढ़े, इसके लिए इसे समय का पाबंद बनाया जायेगा. इसको लेकर ऐप भी डेवलप किया जायेगा. इसमें एक क्लिक पर लोग यह देख सकेंगे कि कौन सी बस कितने बजे नजदीकी बस पड़ाव में आने वाली है.

प्रमुख सड़कों पर ई-रिक्शा के चलने पर लगेगी रोक

बस खरीदने का काम पूरा होते ही नगर निगम सबसे पहले शहर की प्रमुख सड़कों पर ई-रिक्शा पर रोक लगायेगा. ई-रिक्शा को प्रमुख सड़कों को कनेक्ट करने वाली सड़कों पर चलने के लिए रूट पास जारी करेगा.

डिस्क्लेमर: यह प्रभात खबर समाचार पत्र की ऑटोमेटेड न्यूज फीड है. इसे प्रभात खबर डॉट कॉम की टीम ने संपादित नहीं किया है

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें