1. home Home
  2. state
  3. jharkhand
  4. ranchi
  5. teachers day 2021 hemant governments finance minister rameshwar oraon honored chatras principal grj

हेमंत सरकार के वित्त मंत्री रामेश्वर उरांव ने चतरा के प्रिंसिपल सत्येंद्र कुमार सिंह को किया सम्मानित

रांची के मोरहाबादी स्थित आर्यभट्ट ऑडिटोरियम में शनिवार को सरकार की ओर से आयोजित शिक्षक सम्मान समारोह में झारखंड के चतरा जिले के 12 शिक्षकों को सरकार की ओर से सम्मानित किया गया. झारखंड के 300 शिक्षकों को पुरस्कार मिला.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
वित्त मंत्री रामेश्वर उरांव के साथ रॉयल एकेडमी के प्रिंसिपल सत्येंद्र कुमार सिंह
वित्त मंत्री रामेश्वर उरांव के साथ रॉयल एकेडमी के प्रिंसिपल सत्येंद्र कुमार सिंह
प्रभात खबर

Teachers’ Day 2021, रांची न्यूज : भारत के पूर्व राष्ट्रपति और देश के प्रमुख शिक्षाविद सर्वपल्ली डॉ राधाकृष्णन के जन्मदिवस पांच सितंबर यानी शिक्षक दिवस के मौके पर झारखंड की हेमंत सरकार की ओर से सूबे के करीब 300 शिक्षकों को सम्मानित किया गया. इसमें चतरा जिले के हंटरगंज प्रखंड के करीब 12 शिक्षकों को सरकार के इस सम्मान से नवाजा गया. सम्मान पाने वालों में हंटरगंज स्थित रॉयल एकेडमी के प्रिंसिपल सत्येंद्र कुमार सिंह प्रमुख हैं. उन्हें झारखंड के वित्त मंत्री रामेश्वर उरांव के हाथों यह सम्मान प्रदान किया गया.

रांची के मोरहाबादी स्थित आर्यभट्ट ऑडिटोरियम में शनिवार को सरकार की ओर से आयोजित शिक्षक सम्मान समारोह में झारखंड के चतरा जिले के 12 शिक्षकों को सरकार की ओर से सम्मानित किया गया. जिले के जिन शिक्षकों को यह सम्मान प्राप्त हुआ, उनमें हंटरगंज प्रखंड के रॉयल एकेडमी के सत्येंद्र कुमार सिंह, सेक्रेट हर्ट स्कूल के पप्पू कुमार गौतम, लिटिल फ्लॉवर अकादमी जोरी के आदित्य प्रसाद गुप्ता, चतरा डिस्ट्रिक्ट टाउन स्थित गॉड प्रे पब्लिक स्कूल के नीरज सहाय, नीलांबर-पीतांबर पब्लिक स्कूल के मुमताज आलम शामिल हैं.

वित्त मंत्री रामेश्वर उरांव के हाथों शिक्षक सम्मान प्राप्त करने के बाद रॉयल एकेडमी हंटरगंज के प्रिंसिपल सत्येंद्र कुमार सिंह ने कहा कि वित्त मंत्री के हाथों यह सम्मान प्राप्त करने के बाद हम सभी गौरवान्वित महसूस कर रहे हैं. उन्होंने कहा कि सबसे बड़ी बात यह है कि आज हम लोगों की मेहनत सफल हो गई। उन्होंने कहा कि बरसों पहले हमने स्वरोजगार के लिए शिक्षा को माध्यम बनाकर एक छोटा सा कदम उठाया था, ताकि क्षेत्र के नन्हें-मुन्नों को आधुनिक तरीके से उत्तमोत्तम शिक्षा प्रदान करते हुए खुद के रोजगार को आगे बढ़ाया जा सके. आज हम सबको इस बात की बेहद खुशी है कि सरकार के सहयोग से हम सभी न केवल खुद बल्कि अपने साथ-साथ कई लोगों को रोजगार देने के साथ ही बच्चों को अत्याधुनिक शिक्षा प्रदान कर रहे हैं.

Posted By : Guru Swarup Mishra

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें