1. home Hindi News
  2. state
  3. jharkhand
  4. ranchi
  5. steps between central and state government necessary for all round development hemant sam

सर्वांगीण विकास के लिए केंद्र और राज्य सरकार के बीच कदमताल जरूरी : हेमंत

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Jharkhand news : पत्रकारों को संबोधित करते मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन.
Jharkhand news : पत्रकारों को संबोधित करते मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन.
सोशल मीडिया.

Jharkhand news, Ranchi news : रांची : झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने विपक्ष पर निशाना साधा. उन्होंने कहा कि विपक्ष में बैठे लोगों की आवाज और कार्य ईमानदारी पूर्वक होनी चाहिए. केंद्र और राज्य सरकार दोनों की जिम्मेवारी पूर्वक कदमताल करने की जरूरत है, तभी सर्वांगीण विकास की परिकल्पना की जा सकती है.

मुख्यमंत्री ने बुधवार को पत्रकारों से बात करते हुए कहा कि विपक्ष को वर्तमान में देश में अर्थव्यवस्था की स्थिति भी स्पष्ट करनी चाहिए. सूचना तंत्र के इस दौर में विपक्ष को लोगों को दिग्भ्रमित करना महंगा पड़ेगा. विपक्ष को देश की अर्थव्यवस्था की स्थिति स्पष्ट करनी चाहिए.

राज्य के उद्योग, किसान, मजदूर, बेरोजगार समेत आम लोगों को लाभ दिलाने के लिए राज्य सरकार भरपूर कोशिश कर रही है. इनलोगों को इस सरकार से मायूस नहीं होना पड़ेगा. उन्होंने सभी को आश्वस्त किया कि राज्य सरकार उनके विकास के लिए हरसंभव प्रयास कर रही है.

बता दें कि मंगलवार को मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने केंद्र सरकार पर जीएसटी पर राज्य सरकारों को उलझाये रखने का आरोप लगाया था. उन्होंने कहा था कि राज्य के संसाधनों से पूरे देश का पेट भरने की तैयारी की जा रही है. मालूम हो कि दिल्ली में हुई जीएसटी काउंसिल की बैठक में राज्य के विभागीय मंत्री ने भी अपनी बात रखी थी.

मुख्यमंत्री श्री सोरेन ने कहा था कि अकेले झारखंड के संसाधनों से ही केंद्र सरकार को 5000 करोड़ रुपये का सेस मिलता है. पर्याप्त संसाधन होते हुए भी उत्पादक राज्य झारखंड की स्थिति खराब रहे और यहां के संसाधनों पर केंद्र सरकार का राज हो, ऐसा अब नहीं होगा. इसी मसले पर विपक्ष ने हेमंत सरकार को घेरा था.

Posted By : Samir Ranjan.

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें