1. home Hindi News
  2. state
  3. jharkhand
  4. ranchi
  5. sports players future will change with jharkhands sports policy cm hemant soren

खिलाड़ियों का झारखंड की खेल नीति से संवरेगा भविष्य : सीएम हेमंत सोरेन

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date
मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने कहा है कि राज्य में खेल और खिलाड़ियों के उत्थान के लिए झारखंड की खेल नीति कर रही है
मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने कहा है कि राज्य में खेल और खिलाड़ियों के उत्थान के लिए झारखंड की खेल नीति कर रही है
twitter

रांची : मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने कहा है कि राज्य में खेल और खिलाड़ियों के उत्थान के लिए राज्य सरकार तेजी से काम कर रही है. झारखंड की खेल नीति भी तैयार की जा रही है. उसे बहुत जल्द खिलाड़ियों के समक्ष रखा जायेगा. खेल नीति के क्रियान्वित होने पर खिलाड़ियों का भविष्य संवरेगा.

श्री सोरेन ने कहा कि सरकार खिलाड़ियों की हरसंभव मदद करना चाहती है. खिलाड़ियों के लिए एक विशेष वेब पाेर्टल बनाया गया है. उसे एक-दो दिनों में पब्लिक डोमेन पर रख दिया जायेगा. पोर्टल की मदद से खिलाड़ी फोरम पर अपनी बात रख सकेंगे. सीएम हेमंत सोरेन रविवार को मोरहाबादी स्थित नीलांबर-पीतांबर पार्क में दोनों शहीदों की प्रतिमाओं का अनावरण करने के बाद मीडिया को संबोधित कर रहे थे.

शहीद की प्रतिमा का हुआ पुनरुद्धार :

मुख्यमंत्री ने कहा कि शहीद नीलांबर-पीतांबर की प्रतिमाएं क्षतिग्रस्त हो गयी थीं. प्रतिमा को फिर से पुराने अस्तित्व में लाया गया है. उन्होंने कहा कि झारखंड वीरों का प्रदेश है. हम अपने वीरों को हमेशा याद करते हैं. शरारती तत्वों द्वारा प्रतिमा क्षतिग्रस्त किये जाने के सवाल पर मुख्यमंत्री ने कहा कि समाज में कुछ शरारती तत्व होते हैं, लेकिन, इस तरह का कुकृत्य करनेवालों को लोग कभी स्वीकार नहीं करते हैं.

कराटे गोल्ड मेडलिस्ट की मदद का निर्देश

मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने कराटे की गोल्ड मेडलिस्ट विमला मुंडा की खराब आर्थिक स्थिति के मद्देनजर उनकी मदद करने का निर्देश दिया है. उन्होंने रांची के उपायुक्त को खेल सचिव से समन्वय स्थापित कर विमला को हर तरह की सहायता पहुंचाने के लिए कहा है.

मुख्यमंत्री को ट्वीटर पर बताया गया था कि रांची निवासी विमला मुंडा कराटे में नेशनल गोल्ड मेडलिस्ट रही हैं. इसके अलावा भी उनके पास कई मेडल और सर्टिफिकेट हैं. लेकिन, प्रतिभा की धनी खिलाड़ी दयनीय आर्थिक स्थिति के कारण किसी प्रकार अपने परिवार का भरण पोषण कर रही हैं.

posted by : sameer oraon

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें