1. home Hindi News
  2. state
  3. jharkhand
  4. ranchi
  5. sick in laws death also caused by the shock of son in laws arrest srn

दामाद की गिरफ्तारी के सदमे से बीमार सास की भी हुई मौत

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date
प्रतीकात्मक तस्वीर

रांची : थाना क्षेत्र के मुंडा गढ़ा राधाकृष्ण मंदिर के समीप रहने वाले राजू राम उर्फ राजू पासवान ने पैसा व मुर्गा मांगने पर हुए विवाद के बाद ससुर जावेद की खड़ी बस (जेएच01पी-1969) में रविवार की देर रात आग लगा दी. आग से बस में सोये रामजी साव (45) की जल कर मौत हो गयी. सोमवार की सुबह जानकारी मिलने पर ग्रामीण एसपी नौशाद आलम, डीएसपी मुख्यालय प्रथम नीरज कुमार, थाना प्रभारी इंस्पेक्टर प्रवीण कुमार मौके पर पहुंचे व जांच की.

फोरेंसिक टीम ने भी जांच के लिए नमूना इकट्ठा किया. पुलिस ने आरोपी राजू राम को सिदरौल से गिरफ्तार कर लिया है. इधर, ससुर-दामाद में मारपीट व दामाद की गिरफ्तारी की जानकारी मिलने पर जावेद की बीमार पत्नी की सदमे से मौत हो गयी.

अॉटो बनवाने के लिए पैसा मांगा, तो हुआ विवाद :

जानकारी के अनुसार जावेद व राजू परिवार के साथ आसपास रहते हैं. जावेद हटिया निवासी भादो मुंडा की बस भाड़ा में लेकर बुंडू स्थित निजी स्कूल में चलाता था. बस लॉकडाउन के समय से खड़ी है. वहीं राजू ऑटो चलाता है. जावेद की पत्नी काफी दिनों से कैंसर से पीड़ित थी. राजू ने एक लाख रुपये ब्याज पर लेकर अपनी सास का इलाज कराया था.

जिसका वह हर माह छह हजार रुपये ब्याज देता था. कुछ दिन पहले राजू का ऑटो खराब हो गया था. वह रविवार की रात नशे में ससुर जावेद के घर पहुंचा व ऑटो बनवाने के लिए 12 हजार रुपये मांगा. ससुर द्वारा मना करने पर विवाद हो गया. जिसके बाद राजू चला गया. कुछ देर बाद वह दोबारा ससुर के घर पहुंचा व मुर्गा देने को कहा, लेकिन मना करने पर राजू व जावेद में मारपीट हो गयी.

जिसे स्थानीय लोगों ने छुड़ा दिया. घटना से गुस्साये राजू ने नुकसान पहुंचाने की नीयत से मंदिर के समीप खड़ी बस में घुसकर आग लगा दी व फरार हो गया. वहीं मृतक रामजी साव के परिजनों के अनुसार वह काफी शराब पीता था. बस की साफ-सफाई के बाद रात में उसी में सोता था. रविवार को भी रामजी ने शराब पी रखी थी. आशंका जतायी जा रही है कि आग लगने के बाद भागने के दौरान वह नशे की वजह से गिर गया होगा व जलने से उसकी मौत हो गयी.

डीएसपी ने बताया कि राजू राम ने बस में आग लगाने की बात स्वीकार ली है. बस में किसी के सोये होने की जानकारी उसे नहीं थी. डीएसपी के अनुसार मृतक की पहचान रामजी साव के रूप में की जा रही है, परंतु शव को पोस्टमार्टम व डीएनए टेस्ट के लिए भेजा गया है. घटना के संबंध में मृतक के भाई श्रवण साव ने हत्या के आरोप में प्राथमिकी दर्ज करायी है.

आपसी विवाद में पत्नी को पीटकर मार डाला

नामकुम : टाटीसिलवे थाना क्षेत्र के बुढ़ीबेड़ा के मांगरबेड़ा में आपसी विवाद में पौलुस मुंडा ने अपनी पत्नी फुलमती देवी (40) की पीट-पीटकर हत्या कर दी. पुलिस ने आरोपी पति को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है. थाना प्रभारी इंस्पेक्टर बिमल नंद सिन्हा ने बताया कि घटना के संबंध में मृतक की बेटी के बयान पर प्राथमिकी दर्ज की गयी है. बेटी ने बताया कि उसके पिता पौलुस शराब पीकर अक्सर मां के साथ मारपीट करते थे. बीते 24 तारीख की रात भी दोनों में लड़ाई हुई थी. इसके बाद सभी कमरे में सोने चले गये थे. 25 अक्तूबर की सुबह देखा, तो मां लहूलुहान जमीन पर गिरी हुई थी अौर उसकी मौत हो चुकी थी.

posted by : sameer oraon

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें