22.1 C
Ranchi
Monday, March 4, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

झारखंड: सीएम हेमंत सोरेन आज रांची में 827 हाईस्कूल शिक्षकों को देंगे नियुक्ति पत्र, लॉन्च करेंगे जे गुरुजी ऐप

झारखंड में 17572 हाईस्कूल शिक्षकों की नियुक्ति प्रक्रिया चल रही है. इनमें से लगभग 12 हजार शिक्षकों की नियुक्ति हो चुकी है. जिन विषयों में पद रिक्त हैं, उन विषयों में नियुक्ति के लिए रिजल्ट जारी किया जा रहा है.

रांची: हाईस्कूल शिक्षक नियुक्ति परीक्षा में सफल 827 अभ्यर्थियों को सोमवार को मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन नियुक्ति पत्र देंगे. स्कूली शिक्षा एवं साक्षरता विभाग द्वारा इसकी तैयारी पूरी कर ली गयी है. नियुक्ति पत्र वितरण समारोह मोरहाबादी स्थित स्व रामदयाल मुंडा फुटबाल स्टेडियम में होगा. शिक्षकों के बीच नियुक्ति पत्र का वितरण सोमवार की दोपहर एक बजे से किया जायेगा. नियुक्ति पत्र वितरण के साथ-साथ सरकारी स्कूल के बच्चों की ऑनलाइन पढ़ाई को लेकर जे गुरुजी ऐप (झारखंड के गुरुजी) भी लॉन्च किया जायेगा. ऐप पर कक्षा एक से 12वीं तक की सभी किताबें भी उपलब्ध रहेंगी. पढ़ाई के लिए कक्षावार चैप्टर के अनुरूप वीडियो व ऑडियो उपलब्ध रहेंगे.

संस्कृत विषय के सबसे अधिक 228 शिक्षकों को नियुक्ति पत्र

इधर, समारोह में संस्कृत विषय के सबसे अधिक 228 शिक्षकों को नियुक्ति पत्र मिलेगा. गणित/भौतिकी के 24, हिंदी के 73, अंग्रेजी के 46, इतिहास/नागरिक शास्त्र के 17, भूगोल के 29, जीव विज्ञान/रसायन के 82, कॉमर्स के 36, अर्थशास्त्र के 47, गृह विज्ञान के 19, कुड़ुख के 10, उर्दू के 27, संताली के एक व 188 खेल शिक्षक को नियुक्ति पत्र दिया जायेगा. इससे पूर्व मई में 3469 शिक्षकों को नियुक्ति पत्र दिया गया था. इसमें सबसे अधिक 100 शिक्षक पश्चिमी सिंहभूम के हैं, जबकि सबसे कम पांच-पांच शिक्षक खूंटी व लोहरदगा जिला के हैं. वहीं, रांची के आठ शिक्षकों को नियुक्ति पत्र दिया जायेगा.

Also Read: विश्व हिंदू परिषद की दुर्गा वाहिनी नवरात्र में करती है शस्त्र पूजन, बता रही हैं प्रांत संयोजिका अनुराधा कच्छप

12 हजार शिक्षकों की हुई है नियुक्ति

झारखंड में 17572 हाईस्कूल शिक्षकों की नियुक्ति प्रक्रिया चल रही है. इनमें से लगभग 12 हजार शिक्षकों की नियुक्ति हो चुकी है. जिन विषयों में पद रिक्त हैं, उन विषयों में नियुक्ति के लिए रिजल्ट जारी किया जा रहा है. इसके बाद आगे भी नियुक्ति पत्र वितरण किया जायेगा.

Also Read: Weather Forecast: दुर्गा पूजा में कैसा रहेगा झारखंड के मौसम का मिजाज? ये है शारदीय नवरात्र वेदर अपडेट

You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें