1. home Home
  2. state
  3. jharkhand
  4. ranchi
  5. republic day 2022 celebrated amidst outbreak of coronavirus no entry to child and elderly grj

Republic Day 2022: कोरोना के बढ़ते प्रकोप के बीच कैसे मनेगा गणतंत्र दिवस, किन्हें नहीं मिलेगी एंट्री

गणतंत्र दिवस परेड और झांकियों के प्रदर्शन को लेकर गाइडलाइन्स का पालन करते हुए तैयारियां करने का निर्देश दिया. राज्य सरकार द्वारा प्राप्त दिशा निर्देशानुसार समारोह में 60 साल से ज्यादा के बुजुर्ग और 18 साल से कम उम्र के बच्चों को आने की अनुमति नहीं दी गई है.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Jharkhand news :  रांची के उपायुक्त छवि रंजन
Jharkhand news : रांची के उपायुक्त छवि रंजन
फाइल फोटो

Republic Day 2022: रांची में गणतंत्र दिवस समारोह के आयोजन को लेकर बैठक आयोजित की गयी. इसमें उपायुक्त ने कोरोना संक्रमण को देखते हुए गणतंत्र दिवस समारोह की तैयारियां पूरी करने का निर्देश दिया. परेड और झांकियों के प्रदर्शन को लेकर उन्होंने गाइडलाइन्स पालन करते हुए तैयारियां करने का निर्देश दिया. बैठक के दौरान उपायुक्त ने कहा कि राज्य सरकार द्वारा प्राप्त दिशा निर्देशानुसार समारोह में 60 साल से ज्यादा के बुजुर्ग और 18 साल से कम उम्र के बच्चों को आने की अनुमति नहीं दी गई है. उन्होंने सभी पदाधिकारियों को राज्य सरकार द्वारा प्राप्त दिशा निर्देशों का पालन करने का निर्देश दिया. गणतंत्र दिवस पर चाक चौबंद सुरक्षा व्यवस्था होगी.

बैठक में कार्यपालक अभियंता, पेयजल एवं स्वच्छता विभाग को पेयजल आपूर्ति, वीआईपी टॉयलेट की व्यवस्था करने का निदेश उपायुक्त की ओर से दिया गया. पथ निर्माण प्रमंडल को मोरहाबादी की ओर जानेवाली सड़कों की मरम्मत एवं साफ सफाई सुनिश्चित करने को कहा गया. कार्यपालक अभियंता भवन प्रमंडल-1 को आगन्तुकों को गैलरी निर्माण, आयोजन स्थल पर बैरिकेटिंग, स्टेज एवं साउंड बॉक्स के लिए टावर निर्माण की व्यवस्था सुनिश्चित करने का निर्देश उपायुक्त द्वारा दिया गया.

मोरहाबादी मैदान में वाहनों की पार्किंग की व्यवस्था, संपर्क मार्गों में यातायात पुलिसकर्मियों की नियुक्ति एवं ट्रैफिक रुट बनाकर समाचार पत्रों में प्रकाशन सुनिश्चित करने का निर्देश पुलिस अधीक्षक यातायात को दिया गया. जिला नजारत उपसमाहर्त्ता को मिनट-टू-मिनट कार्यक्रम, अतिथिगणों के बैठने की व्यवस्था आदि से संबंधित तैयारी सुनिश्चित करने का निर्देश दिया गया. सिविल सर्जन को चिकित्सा मेडिकल कैंप की व्यवस्था और जिला अग्निशमन पदाधिकारी को मोरहाबादी में अग्निशमन की व्यवस्था करने के साथ अन्य पदाधिकारियों को भी आवश्यक निर्देश दिये गये.

नगर निगम के पदाधिकारी को आयोजन स्थल मोरहाबादी मैदान तथा मैदान के चारों ओर साफ-सफाई सुनिश्चित करने का निर्देश दिया गया. बैठक के दौरान गणतंत्र दिवस को शांतिपूर्ण वातावरण में संपन्न कराने को लेकर उपायुक्त और एसएसपी ने तौयारियों को लेकर पदाधिकारियों को दिशा निर्देश दिए. एसएसपी सुरेंद्र कुमार झा ने कहा कि गणतंत्र दिवस बेहतर माहौल में संपन्न हो, इसके लिए सुरक्षा के चाक-चैबंद व्यवस्था किए जाएंगे. साथ ही ट्रैफिक समस्या न हो इस पर विशेष ध्यान दिया जाएगा.

उपायुक्त छवि रंजन की अध्यक्षता में आयोजित वर्चुअल बैठक में संबंधित पदाधिकारियों को तैयारी से संबंधित आवश्यक दिशा निर्देश दिये गये. बैठक में वरीय पुलिस अधीक्षक, उप विकास आयुक्त, अपर जिला दंडाधिकारी विधि व्यवस्था, अनुमंडल पदाधिकारी सदर, परियोजना निदेशक आईटीडीए, जिला नजारत उपसमाहर्त्ता, जिला परिवहन पदाधिकारी, कार्यपालक अभियंता, भवन प्रमंडल-1 अन्य संबंधित पदाधिकारी एवं पुलिस पदाधिकारी उपस्थित थे.

Posted By : Guru Swarup Mishra

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें