1. home Hindi News
  2. state
  3. jharkhand
  4. ranchi
  5. ranchi violence protest against detention police force deployed barricading in karbala chowk grj

Ranchi Violence: रांची हिंसा को लेकर हिरासत में लेने का विरोध, पुलिस बल तैनात, कई इलाकों में बैरिकेडिंग

रांची हिंसा को लेकर पुलिस द्वारा आरोपियों को हिरासत में लिए जाने का विरोध किया गया. लोअर बाजार थाना क्षेत्र के गुदड़ी चौक पर लोगों ने सड़क पर उतरकर विरोध दर्ज कराया. इसे देखते हुए भारी संख्या में पुलिस तैनात थी. हालांकि स्थिति नियंत्रण में है. कई इलाकों में बैरिकेडिंग की गयी है.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Ranchi Violence: रांची पुलिस
Ranchi Violence: रांची पुलिस
फोटो-सुनील

Ranchi Violence: झारखंड की राजधानी रांची के मेन रोड में 10 जून को हुई हिंसा को लेकर पुलिस द्वारा आरोपियों को हिरासत में लिए जाने का विरोध किया गया. लोअर बाजार थाना क्षेत्र के गुदड़ी चौक पर लोगों ने सड़क पर उतरकर विरोध दर्ज कराया. इसे देखते हुए भारी संख्या में पुलिस तैनात थी. हालांकि स्थिति नियंत्रण में है. पुलिस द्वारा कर्बला चौक समेत कई इलाकों में बैरिकेडिंग की गयी है.

हिरासत में लिए जाने का विरोध

रांची के मेन रोड में 10 जून को उपद्रव व पत्थरबाजी के बाद रांची में इंटरनेट सेवा ठप थी. 33 घंटे बाद इंटरनेट सेवा बहाल की गयी. इसके बाद तीसरे दिन से दुकानें व बाजार खुलने लगे, लेकिन राजधानी के मेन रोड में अभी भी सन्नाटा पसरा है. पहले जैसी चहल-पहल नहीं देखी जा रही है. इक्का-दुक्का दुकानें खुली हैं. रांची हिंसा को लेकर पुलिस की कार्रवाई का विरोध भी किया जा रहा है. रांची के लोअर बाजार थाना क्षेत्र के गुदड़ी चौक पर विरोध प्रदर्शन किया गया. सड़क पर उतरकर लोगों ने हिरासत में लिए जाने का विरोध जताया. इस दौरान भारी संख्या में पुलिस की तैनाती की गयी.

कर्बला चौक समेत कई इलाकों में बैरिकेडिंग

रांची हिंसा को लेकर पहले 12 थाना क्षेत्रों में धारा 144 लागू थी. कल रविवार (12 जून) को डीसी छवि रंजन ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर जानकारी दी कि 12 जून से अगले आदेश तक सिर्फ छह थाना क्षेत्रों में ही धारा 144 लागू है. इसमें लोअर बाजार थाना समेत अन्य थाना क्षेत्र शामिल हैं. रांची हिंसा मामले में आरोपियों को हिरासत में लेने पर लोअर बाजार थाना क्षेत्र के गुदड़ी चौक पर लोग विरोध दर्ज कराने लगे. इसे गंभीरता से लेते हुए काफी संख्या में पुलिस बल की तैनाती की गयी. इधर, कर्बला चौक समेत अन्य इलाकों में बैरिकेडिंग कर दी गयी है. मेन रोड में इक्का-दुक्का दुकानें ही खुली हैं.

रांची के इन थाना क्षेत्रों में लागू है धारा 144

रांची के डेली मार्केट, कोतवाली, हिंदपीढ़ी, डोरंडा, लोअर बाजार और चुटिया थाना क्षेत्र में अगले आदेश तक धारा 144 लागू है. इन थाना क्षेत्रों के निवासी दोपहर 1:00 बजे से शाम 5:00 बजे के बीच आवश्यक सामानों की खरीदारी को लेकर घर से बाहर निकल सकते हैं, लेकिन उनकी संख्या एक साथ चार से ज्यादा नहीं होगी. न ही वह दुकानों पर 4 से ज्यादा की संख्या में एकत्रित हो सकेंगे. रांची के उपायुक्त छवि रंजन ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर ये जानकारी दी थी.

Prabhat Khabar App: देश-दुनिया, बॉलीवुड न्यूज, बिजनेस अपडेट, क्रिकेट की ताजा खबरें पढे़ं यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए प्रभात खबर ऐप.

FOLLOW US ON SOCIAL MEDIA
Facebook
Twitter
Instagram
YOUTUBE

रिपोर्ट : बिपिन सिंह, रांची

Prabhat Khabar App :

देश-दुनिया, बॉलीवुड न्यूज, बिजनेस अपडेट, मोबाइल, गैजेट, क्रिकेट की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

googleplayiosstore
Follow us on Social Media
  • Facebookicon
  • Twitter
  • Instgram
  • youtube

संबंधित खबरें

Share Via :
Published Date

अन्य खबरें