1. home Hindi News
  2. live
  3. jharkhand breaking news live updates 13 june 2022 saturday news today in hindi grj smj

Jharkhand Breaking News: रांची हिंसा मामले में 5 आरोपियों की गिरफ्तारी, अब तक 42 ठिकानों पर छापेमारी

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Jharkhand Breaking News LIVE Updates
Jharkhand Breaking News LIVE Updates
प्रभात खबर ग्राफिक्स
मुख्य बातें

Jharkhand Breaking News Updates: भारत का 28वां राज्य है झारखंड. इस राज्य की राजनीति, शिक्षा, स्वास्थ्य, धर्म, अपराध एवं अन्य खबरों के लिए बने रहिए प्रभात खबर डॉट कॉम के साथ. झारखंड की हर छोटी-बड़ी खबरें आपको यहां मिलेंगी सबसे पहले...

लाइव अपडेट
email
TwitterFacebookemailemail

रांची हिंसा मामले में पुलिस ने 5 आरोपियों की गिरफ्तारी की

रांची : रांची के मेन रोड में गत शुक्रवार को हुए हिंसा मामले में पुलिस ने पांच आरोपियों को गिरफ्तार किया है. वहीं, अब तक 42 ठिकानों पर छापेमारी की बात कही है. रांची पुलिस ने इस मामले में मोहम्मद आरिफ उर्फ रिंकू खान, बेलाल अंसारी, मोहम्मद अशफाक, मोहम्मद अनीश और मोहम्मद दानिश खान की गिरफ्तारी की बात कही है. साथ ही छह नामजद आरोपियों के बारे में बताया. इसमें शाहनवाज, मोहम्मद उस्मान, मोहम्मद तबारक, अफसर आलम, सरफराज आलम और सवीर अंसारी नामजद आरोपी है. घायल होने के कारण इन आरोपियों का इलाज चल रहा है.

email
TwitterFacebookemailemail

रांची हिंसा मामले की जांच करने दो अधिकारी पहुंचे मेन रोड

Jharkhand news: रांची हिंसा मामले की जांच करते अधिकारी संजय आनंद लाटकर और अमिताभ कौशल.
Jharkhand news: रांची हिंसा मामले की जांच करते अधिकारी संजय आनंद लाटकर और अमिताभ कौशल.
प्रभात खबर.

रांची : राजधानी रांची के मेन रोड में शुक्रवार को हुई उपद्रवियों की घटना की जांच का सीएम हेमंत सोरेन द्वारा दिये जाने के बाद दो सदस्यीय जांच कमेटी बनायी है. इस जांच कमेटी में आपदा प्रबंधन विभाग के सचिव अमिताभ कौशल और एडीजी अभियान संजय आनंद लाटकर को शामिल किया गया है. सोमवार की शाम को दोनों अधिकारी मेन रोड स्थित हुनमान मंदिर के समीप जांच करने पहुंचे. इस दौरान कई पुलिस अधिकारियों से भी बात की.

email
TwitterFacebookemailemail

पूर्व विधायक बड़कुंवर गागराई और गुरुचरण नायक को एक-एक साल की सज

चाईबासा : एमपी-एमएलए विशेष न्यायालय, चाईबासा ऋषि कुमार की कोर्ट ने सोमवार को रेल जाम आंदोलन के मामले में अभियुक्त मझगांव विधानसभा क्षेत्र के भाजपा के पूर्व विधायक बड़कुंवर गांगराई और मनोहरपुर विधानसभा क्षेत्र के पूर्व विधायक गुरुचरण नायक को दोषी करार देते हुए एक-एक साल की सजा सुनायी है. घटना वर्ष 2011 की है. जानकारी के अनुसार, केंदपोसी रेलवे स्टेशन में जनशताब्दी ट्रेन की ठहराव की मांग को लेकर केंदपोसी में भाजपा की ओर से रेल जाम आंदोलन किया गया था. एक माह पूर्व इस विशेष न्यायालय से इस मामले के अभियुक्त चाईबासा के पूर्व विधायक पुत्कर हेंब्रम और भाजपा के पूर्व जिला अध्यक्ष संजय पांडेय को भी एक-एक साल की सुनायी गयी है.

email
TwitterFacebookemailemail

जिप सदस्य निर्मला भगत ने थामा आजसू का दामन

रांची : रातू उत्तरी जिला परिषद सदस्य निर्मला भगत सहित कई अन्य लोगों ने आजसू पार्टी का दामन थामा है. निर्मला भगत शहीद वीरेंद्र भगत की पत्नी है. सदस्यता ग्रहण करने के बाद निर्मला भगत ने कहा कि उनका मुख्य लक्ष्य गांवों का विकास करना है.

email
TwitterFacebookemailemail

रांची विधायक सीपी सिंह की पीसी

- विधायक श्री सिंह ने राज्य सरकार पर पलटवार करते हुए कहा कि सरकार दोषियों को चिह्नित कर कार्रवाई करे. कहा कि SIT का गठन कर खानापूर्ति ना करे राज्य सरकार.

email
TwitterFacebookemailemail

रांची विधायक सीपी सिंह की पीसी

- रांची हिंसा मामले में भाजपा विधायक श्री सिंह ने दोषियों पर कड़ी कार्रवाई की मांग की. कहा कि जितने उपद्रवियों ने धार्मिक स्थलों पर पथराव और बिहार के मंत्री को निशाना बनाते हुए वाहनों को क्षतिग्रस्त किया है, वैसे लोगों को चिह्नित कर जल्द से जल्द जेल के सलाखों के पीछे भेजे.

email
TwitterFacebookemailemail

रांची विधायक सीपी सिंह की पीसी

रांची में हुए हिंसक विरोध प्रदर्शन को लेकर भी सवाल खड़े किये. विधायक सीपी सिंह ने कहा कि किसी को कानून हाथ में लेने का अधिकार नहीं है. साथ ही किसी को धार्मिक स्थानों को नुकसान पहुंचाने का कोई अधिकार नहीं है.

email
TwitterFacebookemailemail

रांची विधायक सीपी सिंह की पीसी

- कांग्रेसी नेताओं का विरोध प्रदर्शन सोनिया गांधी और राहुल गांधी को बचाने का प्रयास है. इस विरोध प्रदर्शन का भाजपा निंदा करती है.

email
TwitterFacebookemailemail

रांची विधायक सीपी सिंह की पीसी

- विधायक सीपी सिंह ने कहा कि विरोध प्रदर्शन कांग्रेस पार्टी की सुनियोजित है, ताकि ईडी पर दबाव बनाया जाए और राहुल गांधी को ईडी ऑफिस ना आना पड़े.

email
TwitterFacebookemailemail

रांची के भाजपा विधायक सीपी सिंह का कांग्रेसी नेताओं पर पलटवार

रांची : रांची के BJP विधायक सीपी सिंह ने भाजपा मुख्यालय में पत्रकारों से बात करते हुए कांग्रेस नेताओं के विरोध प्रदर्शन पर पलटवार किया है. कहा कि कांग्रेस के नेतागण गांधी परिवार को बचाने के लिए इस तरह का विरोध प्रदर्शन कर रहे हैं, जो कहीं से न्यायोचित नहीं है.

email
TwitterFacebookemailemail

रांची में तेज हवा से गर्मी से मिली राहत, कई जिलों में हो सकती है बारिश

रांची : रांची में दाेपहर बाद मौसम का मिजाज बदल गया है. तेज हवा चलने से भीषण गर्मी से लोगों को राहत मिली है. वहीं, मौसम विभाग ने राज्य के कई जिलों में बारिश की भी संभावना जतायी है. इसके तहत पूर्वी सिंहभूम, पाकुड़, गोड्डा, देवघर, दुमका और जामताड़ा जिले के कुछ स्थानों पर तेज हवा चलने की संभावना जतायी है. साथ ही हल्के से मध्यम दर्जे की मेघ गर्जन तथा वज्रपात के साथ बारिश होने का अनुमान है.

email
TwitterFacebookemailemail

परीक्षा देने वाराणसी पहुंचे पलाूम के दो छात्र की गंगा नदी में डूबने से मौत

पलामू (नौशाद) : हुसैनाबाद थाना क्षेत्र के बनियाडीह बराही से ज्वाइंट एंट्रेंस की परीक्षा देने उत्तर प्रदेश के वाराणसी गये दो छात्रों की मौत गंगा नदी में डूबने से हो गई. घटना वाराणसी स्थित अस्सी पुलिस चौकी घाट की बतायी जा रही है. पुलिस ने स्थानीय गोताखोरों एवं एनडीआरएफ के सहयोग से दोनों छात्रों के शव को बरामद कर लिया है. पुलिस ने इस घटना की सूचना मोबाइल पर मृतक के परिजनों को दी.

email
TwitterFacebookemailemail

जगन्नाथपुर रथ मेला को लेकर झारखंड हाईकोर्ट में जनहित याचिका दायर

रांची : रांची के जगन्नाथपुर रथ मेला को लेकर झारखंड हाईकोर्ट में जनहित याचिका दायर की गयी है. एडवोकेट एसोसिएशन झारखंड हाईकोर्ट के पूर्व कोषाध्यक्ष धीरज कुमार ने रथ मेला के आयोजन को लेकर हाईकोर्ट में जनहित याचिका दायर की है. इसके माध्यम से उन्होंने रथ मेला के आयोजन को लेकर डीसी छवि रंजन द्वारा जारी आदेश को निरस्त करने की मांग की है.

email
TwitterFacebookemailemail

रांची के 6 थाना क्षेत्रों में लागू है धारा 144

रांची के डेली मार्केट, कोतवाली, हिंदपीढ़ी, डोरंडा, लोअर बाजार और चुटिया थाना क्षेत्र में अगले आदेश तक धारा 144 लागू है. इन थाना क्षेत्रों के निवासी दोपहर 1:00 बजे से शाम 5:00 बजे के बीच आवश्यक सामानों की खरीदारी को लेकर घर से बाहर निकल सकते हैं, लेकिन उनकी संख्या एक साथ चार से ज्यादा नहीं होगी. न ही वह दुकानों पर 4 से ज्यादा की संख्या में एकत्रित हो सकेंगे. रांची के उपायुक्त छवि रंजन ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर ये जानकारी दी थी.

email
TwitterFacebookemailemail

कर्बला चौक समेत कई इलाकों में बैरिकेडिंग

रांची हिंसा को लेकर पहले 12 थाना क्षेत्रों में धारा 144 लागू थी. कल रविवार (12 जून) को डीसी छवि रंजन ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर जानकारी दी कि 12 जून से अगले आदेश तक सिर्फ छह थाना क्षेत्रों में ही धारा 144 लागू है. इसमें लोअर बाजार थाना समेत अन्य थाना क्षेत्र शामिल हैं. रांची हिंसा मामले में आरोपियों को हिरासत में लेने पर लोअर बाजार थाना क्षेत्र के गुदड़ी चौक पर लोग विरोध दर्ज कराने लगे. इसे गंभीरता से लेते हुए काफी संख्या में पुलिस बल की तैनाती की गयी. इधर, कर्बला चौक समेत अन्य इलाकों में बैरिकेडिंग कर दी गयी है. मेन रोड में इक्का-दुक्का दुकानें ही खुली हैं.

email
TwitterFacebookemailemail

हिरासत में लेने का विरोध, पुलिस तैनात

रांची : रांची के लोअर बाजार थाना क्षेत्र के गुदड़ी चौक पर विरोध प्रदर्शन किया जा रहा है. इसे देखते हुए भारी संख्या में पुलिस बल को तैनात किया गया है. बताया जा रहा है कि ये लोग हिरासत में लिए जाने का विरोध सड़क पर उतरकर कर रहे हैं. भीड़ को देखते हुए पुलिस तैनात है. इधर, कर्बला चौक में बैरिकेडिंग कर दी गयी है. मेन रोड की अधिकतर दुकानें व बाजार बंद हैं. इक्का-दुक्का दुकानें खुली हैं. हालांकि स्थिति नियंत्रण में है.

email
TwitterFacebookemailemail

सोनाराम बोदरा सरायकेला खरसावां के जिला परिषद के अध्यक्ष

सरायकेला (प्रताप मिश्रा) : सोनाराम बोदरा सरायकेला खरसावां के जिला परिषद के अध्यक्ष बने हैं. अध्यक्ष को लेकर हुए चुनाव में उन्होंने निकटतम प्रतिद्वंद्वी असित सिंह पातर को हराया. सोनाराम को 13 वहीं असित को चार वोट मिले. सरायकेला प्रखंड की प्रमुख लक्ष्मी गागराई बनीं. पांडरा पंचायत से वे पंचायत समिति सदस्य का चुनाव जीती हैं. इससे पहले उनके पति गोपीनाथ गागराई प्रमुख थे.

email
TwitterFacebookemailemail

जंगली हाथियों के दल का चाकुलिया में प्रवेश

पूर्वी सिंहभूम : घाटशिला अनुमंडल की बंगाल सीमा से सटे चाकुलिया में रविवार शाम को 70 जंगली हाथियों का दल चाकुलिया में प्रवेश कर गया. हाथियों का दल फिलहाल लोधाशोली जंगल में डेरा जमाए हुए है.

email
TwitterFacebookemailemail

पूर्व सांसद डॉ अजय कुमार चाईबासा कोर्ट में हुए पेश

चाईबासा (सुनील सिन्हा) : जमशेदपुर के पूर्व सांसद डॉ अजय कुमार सोमवार को व्यवहार न्यायालय चाईबासा स्थित एमपी एमएलए कोर्ट में पेशी को लेकर पहुंचे. जमशेदपुर के आजाद नगर थाना में सरकारी कार्य में बाधा डालने के मामले में उनके विरुद्ध प्राथमिकी दर्ज की गई थी. इसी मामले को लेकर आज वे न्यायालय में पेश हुए.

email
TwitterFacebookemailemail

रांची के गुदड़ी चौक पर विरोध प्रदर्शन, पुलिस तैनात

रांची (सुनील) : रांची के लोअर बाजार थाना क्षेत्र के गुदड़ी चौक पर विरोध प्रदर्शन किया जा रहा है. इसे देखते हुए भारी संख्या में पुलिस बल को तैनात किया गया है. बताया जा रहा है कि ये लोग हिरासत में लिए जाने का विरोध सड़क पर उतरकर कर रहे हैं. भीड़ को देखते हुए पुलिस तैनात है. इधर, कर्बला चौक में बैरिकेडिंग कर दी गयी है. मेन रोड की दुकानें व बाजार बंद हैं.

email
TwitterFacebookemailemail

पति ने पत्नी की गला दबाकर की हत्या, आरोपी गिरफ्तार

पलामू (चंद्रशेखर सिंह) : पलामू जिले के चैनपुर थाना क्षेत्र के बुढ़ीबीर गांव बेलवादामर टोला निवासी नेसार अंसारी ने रविवार की दोपहर पत्नी रूकसाना खातून (20 वर्ष) की गला दबाकर हत्या कर दी. घटना के बाद शव को घर में छिपा कर रखा था. सूचना मिलने के बाद चैनपुर पुलिस ने रविवार की रात घर से शव को कब्जे में लेकर सोमवार की सुबह शव को अंत्यपरीक्षण के लिए एमआरएमसीएच भेज दिया. पुलिस ने हत्या के आरोपी नेसार अंसारी को गिरफ्तार कर पूछताछ कर रही है.

email
TwitterFacebookemailemail

Posted By : Guru Swarup Mishra

Prabhat Khabar App :

देश-दुनिया, बॉलीवुड न्यूज, बिजनेस अपडेट, मोबाइल, गैजेट, क्रिकेट की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

googleplayiosstore
Follow us on Social Media
  • Facebookicon
  • Twitter
  • Instgram
  • youtube

संबंधित खबरें

Share Via :
Published Date

अन्य खबरें