22.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

मारवाड़ी कॉलेज के बायोटेक्नोलॉजी विभाग में 75% विद्यार्थी फेल, जांच की उठ रही मांग

रांची के मरवाड़ी कॉलेज के बायोटेक्नोलॉजी विभाग में 75% विद्यार्थी फेल कर गये. इस मामले में आजसू ने जांच की मांग की है.

रांची: रांची विवि अंतर्गत मारवाड़ी कॉलेज के बायोटेक्नोलॉजी विभाग में सेमेस्टर दो के लगभग 75% विद्यार्थियों को 29 अंक देकर फेल कर दिया गया है. आजसू ने पूरे मामले की जांच की मांग की है. इस संबंध में परीक्षा नियंत्रक ने आजसू के सदस्यों को आश्वासन दिया है कि मामले की जांच की जायेगी. इधर आजसू ने मास कॉम के सेमेस्टर वन और टू में अधिकतर विद्यार्थियों को कुल मार्क्स एक ही रहने की जांच कराने की मांग की है.

इस संबंध में आजसू ने रांची विवि के कुलपति सहित राजभवन को ज्ञापन सौंपा है. आजसू के सदस्यों ने कहा है कि अगर सात दिन के अंदर इन दोनों मामलों में दोषियों पर कार्रवाई नहीं की गयी, तो विवि परिसर सहित एनसीसीएफ के कार्यालय में तालाबंदी की जायेगी. इस अवसर पर अभिषेक, विशाल, मंजीत, आकाश नयन, राहुल और मनोज सहित कई विद्यार्थी उपस्थित थे.

रांची विवि : 45 विद्यार्थियों के रिजल्ट में सुधार, टॉपर यथावत

रांची: रांची विवि में पीजी मास कॉम के सेमेस्टर वन और टू के 45 विद्यार्थियों के अंक में सुधार कर लिया गया है. दरअसल एनसीसीएफ द्वारा सेमेस्टर वन का अंक ही सेमेस्टर टू में कंप्यूटर में पेस्ट हो गया, जिससे दोनों सेमेस्टर के समान अंक हो गये. विवि परीक्षा विभाग ने शुक्रवार को इस गलती को सुधार कर सभी विद्यार्थियों का फ्रेश फाइनल रिजल्ट तैयार कर लिया.

फाइनल रिजल्ट में इस दीक्षांत समारोह के लिए चयनित छात्रा अंशिता सिंह ही विवि टॉपर रहीं, बल्कि उक्त छात्रा का अंक लगभग एक प्रतिशत और बढ़ गया. इसलिए समारोह में छात्रा अंशिता सिंह को गोल्ड मेडल प्रदान किया जायेगा. विवि ने आपत्ति के बाद ओवर ऑल बेस्ट मास्टर डिग्री होल्डर इन मेडिसीन एंड सर्जरी में प्रकृति मल्होत्रा का चयन किया है. इससे पूर्व श्रेया सिंह का चयन किया गया था. हालांकि श्रेया सिंह को डॉ जितेंद्र सिंह गोल्ड मेडल इन जेनरल मेडिसीन (एमडी) अवार्ड मिलेगा.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें