28.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

Jharkhand News: पार्षद के पति की हत्या का मास्टरमाइंड समेत 5 गिरफ्तार, जानें क्यों दिया था घटना को अंजाम

रांची हिंदपीढ़ी के पार्षद शबाना खातून के पति हत्याकांड में 5 लोग गिरफ्तार हो चुके हैं. लेकिन घटना में शामिल 3 मुख्य शूटर अब भी फरार चल रहे हैं. आरोपियों ने बताया है कि पैसे की लेनदेन की वजह से उन्होंने उसकी हत्या की

रांची: हिंदपीढ़ी थाना क्षेत्र के वार्ड-17 की पार्षद शबाना खातून के पति सह जमीन कारोबारी फिरोज उर्फ रिंकू हत्याकांड में पुलिस ने हत्या के साजिशकर्ता रियल स्टेट कारोबारी मुर्शीद और उसके चालक सीटन समेत पांच आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है, जबकि उसके तीन शूटर सहित घटना में शामिल अन्य लोगों की तलाश जारी है.

पुलिस ने घटना के बाद ही उसे हिरासत में लिया था. कड़ी पूछताछ के बाद उसने अपना गुनाह कबूल किया. पुलिस के अनुसार रिंकू से मुर्शीद ने व्यवसाय के लिए 45 लाख रुपये लिये थे. रिंकू लगातार पैसे की मांग उससे कर रहा था. 16 अप्रैल को रिंकू उसके घर पहुंचा था. वहां उसने कहा कि जब तक पैसा नहीं दोगे, हम नहीं जायेंगे. तब मुर्शीद ने कहा कि पैसा कहां भागा जा रहा है.

इसके बाद उसने रिंकू को इफ्तार कराया. इस दौरान वह शूटरों से लगातार फोन पर इशारे में बात करने लगा. इफ्तार के बाद मुर्शीद ने रिंकू से कहा: पार्टी से बात हो गयी है, राशि आते ही पैसा घर पहुंच जायेगा. रिंकू वहां से घर जाने के लिए निकला. वह जैसे ही हिंदपीढ़ी सेकेंड स्ट्रीट स्थित हफीज चौक के पास पहुंचा, शूटरों ने उसकी गोली मारकर उसकी हत्या कर दी और लेक रोड की ओर भाग निकले. मुर्शीद ने पुलिस को बताया कि वह पैसा लौटाने के पक्ष में नहीं था. पैसे को लेकर रिंकू ने एक सप्ताह पूर्व सरेआम काॅलर पकड़ उसकी बेइज्जती की थी. इसके बाद उसने हत्या की साजिश रची थी.

कुछ सफेदपोश भी आ सकते हैं पुलिस के शिकंजे में

पुलिस की जांच में यह बात भी सामने आयी है कि मुर्शीद के साथ कई जमीन में रिंकू ने पैसा लगाया था. कुछ जमीन में मामला फंसने के कारण मुर्शीद समय पर रिंकू को पैसा नहीं लौटा रहा था. इस बीच मुर्शीद का एक पुलिस के अधिकारी के यहां उठना-बैठना भी हो गया था. वह लोगों को उस अधिकारी के नाम का धौंस भी दिखाता था. पुलिस को जानकारी मिली है कि कुछ सफेदपोश भी रिंकू की हत्या की साजिश में शामिल हो सकते हैं. पुलिस उनके खिलाफ ठोस साक्ष्य जुटा रही है. पुलिस एक-दो दिनों में मामले का खुलासा कर सकती है.

Posted By: Sameer Oraon

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें