1. home Hindi News
  2. state
  3. jharkhand
  4. ranchi
  5. ranchi accident news shabby road and unbridled vehicles took three life srn

Ranchi accident news : जर्जर सड़क व बेलगाम वाहनों ने ली तीन जान

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Five peलोगों ने विरोध में रातू में साढ़े तीन घंटे व मांडर में दो घंटे तक सड़क जाम की
Five peलोगों ने विरोध में रातू में साढ़े तीन घंटे व मांडर में दो घंटे तक सड़क जाम की
प्रतीकात्मक तस्वीर

रांची : रांची के ग्रामीण क्षेत्रों में शुक्रवार को हुई तीन अलग-अलग घटनाओं में एक बच्चे और दो युवकों की जान चली गयी. रातू में जहां स्काॅर्पियो ने 11 वर्षीय बिट्टू शर्मा को टक्कर मार दी, वहीं मांडर में 32 वर्षीय महफूज अंसारी को ट्रक ने अपनी चपेट में ले लिया, जिससे दोनों की मौत हो गयी.

दूसरी ओर अनगड़ा में जर्जर सड़क के कारण बाइक सवार शंकर पाहन (26) का संतुलन बिगड़ गया, जिससे पेड़ से टकरा कर मौत हो गयी. घटना के विरोध में लोगों ने रातू रिंग रोड को साढ़े तीन घंटे व मांडर में एनएच-75 को दो घंटे तक जाम रखा.

रातू. रिंग रोड पर दिन के 11.30 बजे आनंद नगर झिरी के समीप तेज रफ्तार स्कॉर्पियो ने बिट्टू शर्मा को टक्कर मार दी, जिससे सिर में चोट लगने से मौत हो गयी. बिट्टू आनंद नगर निवासी सुरेंद्र शर्मा का पुत्र था.

वह रिंग रोड पर डिवाइडर पार कर दूसरी ओर जा रहा था, तभी स्कॉर्पियो ने टक्कर मार दी. घटना के बाद भाग रहे स्कॉर्पियो को लोगों ने पीछा कर पकड़ा व चालक को पुलिस के हवाले कर दिया. साथ ही रिंग रोड जाम कर दिया. वे मृतक के परिजनों को 10 लाख मुआवजा देने की मांग कर रहे थे.

सूचना मिलने पर सीओ राजेश कुमार मिश्र व थाना प्रभारी राजीव रंजन लाल पहुंचे. लोगों को समझाया, लेकिन लोग मांग पर अड़े रहे. इसके बाद प्रमुख सुरेश मुंडा, जिप सदस्य अमर उरांव, मोबीन अंसारी सहित अन्य पहुंचे और लोगों को समझाया. जन सहयोग से परिजनों को 75 हजार रुपये दिये गये, जिसमें स्कार्पियो मालिक के 50 हजार शामिल थे. इसके बाद तीन बजे जाम हटाया गया.

एनएच-75 पर ट्रक ने युवक को कुचला

मांडर. ब्रांबे से बीजूपाड़ा के बीच जगह-जगह सड़क वन-वे कर एनएच-75 पर मरम्मत का कार्य चल रहा है. इस वजह से एक ही लेन पर वाहनों के बेतरतीब तरीके से आने-जाने के कारण दो सप्ताह में पांच लोगों की मौत हो चुकी है, जबकि कई घायल हुए हैं.

शुक्रवार को मांडर बाजार टांड़ के निकट ट्रक की चपेट में आने से महफूज अंसारी नामक युवक की मौत हो गयी. वह दोपहर करीब तीन बजे मांडर साप्ताहिक हाट के समीप बाइक खड़ी कर पैदल सड़क पार कर रहा था.

इस दौरान रांची की ओर से आ रहे ट्रक ने टक्कर मार दी. महफूज मोटिया मजदूर था. उसके तीन छोटे बच्चे हैं. घटना से आक्रोशित लोगों ने शव के साथ एनएच-75 को करीब दो घंटे तक जाम रखा. वे लोग मौके पर एनएचएआइ के पदाधिकारियों को बुलाने की मांग कर रहे थे. बाद में सीओ के आश्वासन के बाद जाम समाप्त हुआ. ट्रक को पुलिस ने कब्जे में ले लिया है.

ब्रांबे से बीजूपाड़ा के बीच कब-कब हुई दुर्घटना

19 सितंबर : ब्रांबे के निकट हेसमी मारिया टोली निवासी शंकर भगत (35 वर्ष) व अगुस्टिन एक्का (30 वर्ष) के अलावा नारो के प्रदीप टोप्पो (25 वर्ष) की मौत.

27 सितंबर : बीजूपाड़ा के निकट देशवाली निवासी दया उरांव (21 वर्ष) की मौत, गंदरू उरांव व अमित उरांव घायल.

28 सितंबर : सोसई आश्रम के निकट मांडर बस्ती निवासी रामवृत उरांव (42 वर्ष) की मौत.

02 अक्तूबर : मांडर बाजार टांड़ के निकट महफूज अंसारी की मौत.

posted by : sameer oraon

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें