1. home Hindi News
  2. state
  3. jharkhand
  4. ranchi
  5. pti journalist commits suicide in ranchi district of jharkhand

झारखंड में पीटीआइ के पत्रकार की आत्महत्या की जांच के लिए बनेगी एसआइटी

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
पीवी रामानुजम की आत्महत्या के कारणों का पता नहीं चल पाया है.
पीवी रामानुजम की आत्महत्या के कारणों का पता नहीं चल पाया है.

रांची : झारखंड में अपने घर में फांसी के फंदे से झूलते मिले पत्रकार की मौत की जांच के लिए रांची पुलिस ने एसआइटी (विशेष जांच दल) का गठन करने की बात कही है. रांची के पुलिस अधीक्षक नौशाद आलम अंसारी ने गुरुवार (13 अगस्त, 2020) को पत्रकारों को यह जानकारी दी. मृतक पत्रकार अपने घर में फांसी के फंदे से झूलता हुआ मिला था और माना जा रहा है कि काम के अत्यधिक तनाव की वजह से उसने आत्महत्या कर ली है.

गुरुवार सुबह जैसे ही पुलिस को न्यूज एजेंसी प्रेस ट्रस्ट ऑफ इंडिया (पीटीआइ) के रांची ब्यूरो के प्रमुख पीवी रामानुजम की मौत की जानकारी मिली, लालपुर थाना की पुलिस उनके बरियातू स्थित घर पहुंची. शव को फंदे से उतारा और उसका पंचनामा करने के बाद शव को पोस्टमार्टम के लिए रिम्स भेज दिया. रांची के वरीय पुलिस पदाधिकारी भी दिवंगत पत्रकार के घर पहुंचे.

पीवी रामानुजम की पत्नी से पूछताछ की गयी. इसके बाद रांची के एसपी ने कहा कि उनकी पत्नी के बयान से ऐसा लगता है कि अत्यधिक काम के दबाव में आकर न्यूज एजेंसी पीटीआइ के इस पत्रकार ने आत्मघाती कदम उठाया है. हालांकि, पुलिस इस बारे में जांच पूरी होने से पहले कुछ भी नहीं कहेगी. एसपी नौशाद आलम अंसारी ने कहा कि पत्रकार की मौत की जांच के लिए एक स्पेशल इन्वेस्टिगेटिव टीम का गठन किया जायेगा.

उन्होंने कहा कि रांची में एक पत्रकार अपने घर में फांसी के फंदे से झूलता पाया गया. पत्रकार की पत्नी ने बताया कि पिछले 4-5 दिन से वह तनाव में थे. उनके शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया है. उधर, रिम्स में दिवंगत पत्रकार की कोरोना जांच भी करायी गयी है. कोरोना की जांच रिपोर्ट आने के बाद उनके शव को उनके परिजनों के हवाले कर दिया जायेगा.

फिलहाल उनका शव पोस्टमार्टम हाउस में रखा गया है. रामानुजम के असामयिक निधन पर झारखंड की राज्यपाल द्रौपदी मुर्मू, सूबे के मुखिया हेमंत सोरेन, राज्य के पूर्व मुख्यमंत्री एवं जनजातीय मामलों के केंद्रीय मंत्री अर्जुन मुंडा समेत तमाम राजनीतिक दलों के नेताओं और मीडिया जगत से जुड़े लोगों ने शोक व्यक्त किया है.

Posted By : Mithilesh Jha

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें